Haryana News 24
नूंह जिले के गुलालता गांव में हुआ दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन।
Sunday, 26 May 2024 18:30 pm
Haryana News 24

Haryana News 24

 हकीम जफर ने करवाई दौड़ प्रतियोगिता।

 हिसार व इंद्री के धावकों ने जीत हासिल कर गाड़े झंडे।

मेवात जिले के गुलालता गांव में हकीम जफर गुलालता के द्वारा दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया। दौड़ प्रतियोगिता कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर असलम गोरवाल पहुंचे। दौड़ प्रतियोगिता कार्यक्रम में पहुंचने पर असलम गोरवाल का फूल मालाओं व पगड़ी बांधकर स्वागत किया गया। असलम गोरवाल ने रिबन काटकर दौड़ प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। समाजसेवी असलम गोरवाल ने बच्चों की हौसला अफजाई के लिए प्रतियोगिता के सभी सफल धावकों को पुरस्कृत किया। दौड़ प्रतियोगिता में सबसे पहले 1600 मीटर लड़कों की दौड़ कराई गई। 1600 मीटर लड़कों की दौड़ में बबलू हिसार ने प्रथम, इस्लामुद्दीन कामेडा द्वितीय और रवि गुर्जर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया । 1600 मीटर लड़कों की दौड़ में प्रथम, द्वितीय, तृतीय पोजीशन हासिल करने वाले धावकों को हकीम जफर पहलवान की तरफ से 3100 रुपए नगद व 10 किलो बादाम एक ट्रॉफी सम्मान के तौर पर भेंट की गई। 1600 मीटर प्रतियोगिता जीतने पर बबलू ने कहा कि प्रतियोगिता में फर्स्ट पोजीशन हासिल कर बड़ा अच्छा लग रहा है और मैं आगे जाकर देश के लिए गोल्ड मेडल लाना चाहता हूं।

दौड़ प्रतियोगिता कार्यक्रम में दूसरे राउंड में 1600 मीटर लड़कियों की रेस कराई गई। लड़कियों की 1600 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में अनीता हिसार ने प्रथम, माही काशी ने द्वितीय, संजना काशी ने तृतीय पोजीशन प्राप्त की। प्रथम, द्वितीय, तृतीय पोजीशन हासिल करने वाले धावकों को हकीम जफर पहलवान की तरफ से 3100 रुपए नगद व 10 किलो बादाम एक ट्रॉफी सम्मान के तौर पर भेंट की गई। अच्छी पोजीशन हासिल करने के बाद बच्चे खुश नजर आए। जिन्होंने आगे जाकर देश के लिए गोल्ड मेडल लाने की बात कही। तीसरे राउंड में छोटी बच्चियों की 3200 मीटर की दौड़ कराई गई। 3200 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में अनुष्का इंड्री , प्रथम ,आलिया गुलालता ने द्वितीय पोजीशन प्राप्त की। जिनको भी इनाम देकर सम्मानित किया गया।

दौड़ प्रतियोगिता कार्यक्रम में सबसे दिलचस्प छोटी बच्चियों की 3200 मीटर की दौड़ प्रतियोगिता रही। भीषण गर्मी में बच्चियों ने बढ़ - चढ़कर अपनी ताकत अजमाई। दौड़ प्रतियोगिता कार्यक्रम के आयोजक हकीम जफर पहलवान ने कहा कि मेरा मकसद है कि लोग अपने बच्चों को खेल कूद और शिक्षा की और आकर्षित करें ताकि मेवात के बच्चे भी देश व मेवात का नाम रोशन कर सकें। उन्होंने कहा कि मेवात में छोटे - छोटे बच्चे ही नशे की लत में पड़ जाते हैं। हमारी यही कोशिश है कि बच्चे बुरी आदतों में ना पड़े। खेल कूद के प्रति अपनी रूचि दिखाएं और मेवात का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि आज कराई गई दौड़ प्रतियोगिता में किसी से कोई एंट्री फीस नहीं ली गई। फ्री ऑफ कॉस्ट सभी ने दौड़ प्रतियोगिता में भाग लिया । दौड़ प्रतियोगिता में जीतने वाले धावकों को इनाम देकर सम्मानित किया गया। जफर पहलवान ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिता में हर साल कराता हूं और आगे जाकर बड़ी प्रतियोगिता कराने की कोशिश करूंगा। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे असलम गौरवाल ने कहा कि हकीम जफर पहलवान की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। जहां मेवात में युवा नौजवान नशे की लत में अपनी जिंदगी को बर्बाद कर रहे हैं। वहां इस तरह का नौजवान बच्चों को खेल कूद के प्रति मोटिवेट कर रहा है। मैं इनको दिल से सलाम करता हूं। मैं हर तरह से मदद के लिए तैयार रहूंगा।