Haryana News 24
 फरीदाबाद की दो बेटियों ने किकबॉक्सिंग में शानदार प्रदर्शन कर किया देश का नाम रोशन।
Tuesday, 28 May 2024 18:30 pm
Haryana News 24

Haryana News 24

महाराष्ट्र के पुणे में श्री शिव छत्रपति शिवाजी महाराज स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, बालेवाड़ी में आयोजित हुई नेशनल किक बॉक्सिंग चिल्ड्रन किड्स चैंपियनशिप ।

फरीदाबाद। फरीदाबाद की रिधिमा कौशिक व विधिका कौशिक ने स्वर्ण पदक जीतकर फरीदाबाद का नाम रोशन प्रदेश और देश में किया है। यह जानकारी हरियाणा रेड क्रॉस के सेवानिवृत्त महासचिव डी.आर. शर्मा ने दी। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों बेटियों ने किकबॉक्सिंग में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने जिला, राज्य और देश का नाम रोशन किया है। दोनों बेटियों नेशनल किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत कर लाई हैं।

रिधिमा व विधिका हरियाणा रेड क्रॉस के सेवानिवृत्त महासचिव डी.आर. शर्मा की भतीजियां है। डी.आर. शर्मा ने कहा कि ये युवा प्रतिभाएं देश का भविष्य हैं और इनकी सफलता अन्य युवाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेगी। रिधिमा और विधिका की इस सफलता से यह साबित होता है कि मेहनत और समर्पण से किसी भी क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त की जा सकती है। फरीदाबाद और हरियाणा को इन दोनों युवा खिलाड़ियों पर गर्व है।

उन्होंने बताया कि 13 साल की रिधिमा ने केवल 4 साल की उम्र में किक बॉक्सिंग की शुरुआत की थी और अपनी मेहनत और लगन से विभिन्न प्रतियोगिताओं में स्वर्ण और रजत पदक हासिल किए हैं। 13 वर्षीय रिधिमा ने महाराष्ट्र के पुणे स्थित श्री शिव छत्रपति शिवाजी महाराज स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, बालेवाड़ी में आयोजित नेशनल किक बॉक्सिंग चिल्ड्रन किड्स चैंपियनशिप में भाग लिया और कई पदक जीते और इसी प्रतियोगिता में 10 से 12 वर्ष आयु वर्ग में 28 किलोग्राम से कम वजन श्रेणी में, रिधिमा की बहन विधिका कौशिक ने भी किक लाइट और लाइट कॉन्टैक्ट इवेंट्स में स्वर्ण पदक जीते। विधिका ने किक लाइट इवेंट में महाराष्ट्र और हरियाणा के खिलाड़ियों को पराजित किया और लाइट कॉन्टैक्ट इवेंट में महाराष्ट्र और मणिपुर के खिलाड़ियों को हराया। इसके साथ ही उन्होंने टीम इवेंट में कांस्य पदक भी जीता, जिसमें महाराष्ट्र की टीम ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।