Haryana News 24
पलवल में जिला स्तर पर हुआ खिलाड़ियों का चयन। 
Sunday, 09 Jun 2024 18:30 pm
Haryana News 24

Haryana News 24

नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम में राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ के लिए तैयारी शुरू।

पलवल, पलवल के नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम में आज राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ के लिए जिला स्तर पर खिलाडिय़ों का ट्रायल लिया गया। जिला खेल अधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं के लिए महिला और पुरुष वर्ग के खिलाडय़िों के लिए जिला में विभिन्न स्थानों पर ट्रायल लिया गया है।
 
जिला खेल अधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि खेल विभाग, हरियाणा द्वारा 24 खेलों के लिए आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ के लिए जिला के महिला और पुरुष खिलाड़ियों का चयन की प्रक्रिया निर्धारित किए विभिन्न स्थानों पर किया जाएगा। जिला स्तर पर चयनित खिलाड़ी ही राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि खेल प्रतियोगिता में एथलेटिक्स, बैडमिंटन, शूटिंग, तैराकी, टेबल टेनिस, वेटलिफ्टिंग, हैंडबॉल, क्रिकेट, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, बॉक्सिंग, फुटबॉल, हॉकी, जूडो, कुश्ती, कबड्डी और ताइक्वांडो शामिल है। इन खेल प्रतियोगिताओं के ट्रायल में महिला और पुरुष वर्ग दोनों खिलाडय़िों शामिल है। प्रतियोगिता का उद्देश्य खेलों को बढ़ावा देना है।

प्रतियोगिता के बारे में खिलाडी बबली निवासी गांव चांदहट ने बताया कि फिलहाल उनका चयन खेलों महाकुंभ यूनिवर्सिटी गेम में हुआ था,जिसमें उन्होंने रिले दौड़ में गोल्ड मेडल हासिल किया। अब जिला स्तर पर आयोजित खेल महाकुंभ में ट्रायल दिया है। जिसमें 100 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान हासिल किया है। सरकार खेलों को बढ़ावा दे रही है और ग्रामीण क्षेत्र में छुपी हुई प्रतिभा निकलकर सामने आ रही है।

हैंडबॉल खिलाड़ी रीया ने बताया हैंडबॉल में नेशनल तक खेली हुई है। खेल महाकुंभ में ट्रायल दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य स्तर पर खेलकर पलवल जिले का नाम रोशन करेगीं।

हॉकी खिलाडी पूजा रानी ने बताया कि पिछले कई सालों से हॉकी खेल रही है। खेल महाकुंभ के तहत उनकी टीम द्वारा ट्रायल दिया गया है। उनकी टीम खेल महाकुंभ में अच्छा प्रदर्शन करेगी।