Haryana News 24
जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की लापरवाही के चलते पुनहाना शहर के वार्ड नंबर 9 निवासी बूंद - बूंद पानी को तरसे
Tuesday, 23 Jul 2024 18:30 pm
Haryana News 24

Haryana News 24

वार्ड में जल्द पानी नहीं आया तो बड़ा प्रदर्शन करने की दी चेतावनी।

मेवात जिले के पुनहाना शहर के वार्ड नंबर 9 में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की लापरवाही के चलते वार्ड वासी पिछले काफी दिन से बूंद - बूंद पानी को तरस रहे हैं। 

ग्रामीणों ने बताया कि पानी की समस्या को लेकर कई जगह पर शिकायत की है । जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के कार्यालय पर प्रदर्शन किया, लेकिन हमारी कोई सुनवाई नहीं हुई । ग्रामीणों ने बताया कि जब जेई या एसडीओ को फोन करते हैं तो वहां से हमें कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलता। कार्यालय पर प्रदर्शन करने के दौरान एक कर्मचारी ने महिलाओं के साथ बदतमीजी की। जिसकी शिकायत हमने कई जगह पर की है। कई - कई दिन पानी की सप्लाई नहीं आती। जिससे बच्चे, बुजुर्ग, महिलाएं सभी परेशान हैं। गर्मी के मौसम में हर रोज नहीं नहाने की वजह से बच्चों में मौसमी बीमारियां पैदा हो रही है, लेकिन लापरवाह विभाग को कोई परवाह नहीं। ग्रामीणों ने बताया कि पुन्हाना जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। उस दिन कुछ मिनट के लिए पानी आया, लेकिन तुरंत बंद हो गया और अभी तक पानी नहीं आया। पानी नहीं आने से पूरा वार्ड परेशान है। 

ग्रामीणों ने जल्द से जल्द वार्ड में पानी की उचित व्यवस्था करने की मांग की है। समस्या को लेकर जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के जेई अभिषेक का कहना है कि यमुना से पानी कम आता है और एक वॉल टूटी हुई है, जल्द उसको ठीक कराकर समस्या का समाधान किया जाएगा।