Haryana News 24
करनाल के बॉक्सर निशांत देव से सभी को उम्मीदें, निशांत लगाएंगे रिंग में पंच।
Monday, 29 Jul 2024 18:30 pm
Haryana News 24

Haryana News 24

करनाल के कर्ण स्टेडियम से पेरिस की रिंग तक का सफर आसान नहीं था, इस सफर में काफी मेहनत लगी, परिवार से दूर रहना पड़ा और खूब पसीना बहाना पड़ा, अब वो मेहनत रंग लेकर आई है और करनाल का छोरा ओलंपिक में गोल्ड पर पंच लगाने के लिए तैयार है। 

इसी कर्ण स्टेडियम की रिंग से निशांत ने अपने सफर की शुरुआत की थी, अब निशांत ओलंपिक में पहुंच चुका है। उसके माता पिता और कोच भी उसका मुकाबला देखने के लिए पेरिस पहुंच गए हैं, जिन बॉक्सर्स के साथ निशांत ने प्रैक्टिस की है आज उन बॉक्सर्स के लिए निशांत एक उम्मीद हैं, एक प्रेरणा हैं, और हर कोई निशांत को शुभकामनाएं दे रहा है। बॉक्सर्स बताते हैं कि उनकी मेहनत रंग लेकर आई है, धूप हो या बारिश उन्होंने पूरी मेहनत की और यहां तक पहुंच गए। उनके साथ के बॉक्सर्स बताते हैं उनकी हाइट अच्छी है इसलिए उन्हें उसका फायदा भी मिल सकता है। आपको बता दें कि निशांत देव 71 किलोग्राम वर्ग में बॉक्सिंग करते हैं, और इससे पहले जब वर्ल्ड चैंपियनशिप थी तो उनका ब्रॉन्ज मेडल आया था। निशांत देव ने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियन शिप में क्यूबा के बॉक्सर को चारों खाने चित कर दिया था, ये उनकी अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि है। 

निशांत के पंच से एक और मेडल कुछ ही मैच की दूरी पर है। पहले मुकाबले में उन्हें बाई मिल गई है जबकि दूसरा मुकाबला उनका 1 अगस्त को खेला जाएगा, जिसको लेकर करनाल का छोरा तैयार है। उम्मीद है कि भारत की झोली में पदक डालने में निशांत की भूमिका रहेगी।