Haryana News 24
आयुष विभाग पलवल ने एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत औषधियों के पौधे लगाए।
Thursday, 08 Aug 2024 18:30 pm
Haryana News 24

Haryana News 24

 पलवल, एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत आयुष विभाग पलवल द्वारा शुक्रवार को गांव आमरू स्थित व्यायामशाला में औषधियों के पौधे लगाए गए। इस अवसर पर जिला आयुष अधिकारी डॉ. संजीव तोमर ने पौधारोपण किया। इस मौके पर जिला कार्यक्रम प्रबंधक प्रियंका रानी,योग सहायक भी मौजूद थे।
 
जिला आयुष अधिकारी डॉ. संजीव तोमर ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत लोगों से पौधे लगाने की अपील की गई है। इस अभियान के तहत आयुष विभाग द्वारा जिले की 30 व्यायामशालाओं में पौधारोपण अभियान चलाया हुआ है। अभियान के तहत प्रत्येक व्यायामशालाओं में 150 औषधीय पौधे लगाए गए है। पौधे लगाने से पर्यावरण स्वच्छ बनेगा। उन्होंने कहा कि मां को सम्मान देते हुए एक पौधा अवश्य लगाए और पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान दें।

 जिला कार्यक्रम प्रबंधक प्रियंका रानी ने बताया कि एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत जिले में 3 हजार से 5 हजार पौधे लगाए जाएगें। पौधे लगाने के टारगेट को लगभग पूरा कर लिया गया है। आमजन को पौधे लगाने तथा पौधों की देखभाल करने के लिए प्रेरित किया गया है।
 
 प्रियंका रानी जिला कार्यक्रम प्रबंधक आयुष विभाग पलवल फाइल नं 3

गांव आमरू के सरपंच जिले सिंह ने बताया कि एक पेड़ मां के नाम अभियान को सफल बनाने में पूरा सहयोग देगें। ग्रामीणों को पौधा लगाने के लिए जागरूक करेगें।

 ग्रामीण अशोक कुमार ने बताया कि एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत पौधे लगाए गए है। सभी पौधों की देखभाल की जाएगी।