Haryana News 24
रोहतक के पंडित बीडी शर्मापीजीआईएमएस के रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर।
Tuesday, 13 Aug 2024 18:30 pm
Haryana News 24

Haryana News 24

RJ Kar मेडिकल कॉलेज वेस्ट बंगाल की डॉक्टर का कर रहे हैं समर्थन।

बोले जब तक उनकी पूरी मांगे पूरी नहीं होती तब तक रहेगी उनकी हड़ताल 

इमरजेंसी को छोड़कर वार्ड और ओपीडी में सेवाएं नहीं दे रहे हैं रेजिडेंट डॉक्टर 

कोलकाता में महिला डॉक्टर हत्या कांड के बाद पंडित बीडी शर्मा पीजीआइएमएस के रेजीडेंट डॉक्टर RJ Kar मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टरों के समर्थन में आज भी हड़ताल पर हैं। डाक्टरों ने इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर ओपीडी और वार्ड में सेवाएं देने से मना कर दिया है।

रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के प्रेसिडेंट डॉक्टर प्रज्वल का कहना है कि बेशक मामला सीबीआई को हैंडोवर कर दिया हो लेकिन वे लोग पश्चिम बंगाल के डॉक्टरों का समर्थन कर रहे हैं और जब तक उनकी हड़ताल रहेगी तब तक हड़ताल पर रहेंगे । उन्होंने बताया की RJ Kar मेडिकल कॉलेज में घटना के बाद वहां के रेजिडेंट डॉक्टरों ने हड़ताल की थी जिसमें उनकी चार मांगे थी जब तक वह पूरी नहीं हो जाती तब तक वह उनका समर्थन करते रहेंगे । उन्होंने कहा की सेंट्रल सिक्योरिटी एक्ट को लेकर राष्ट्रीय स्तर के कुछ मुद्दे हैं और कुछ स्थानीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दे हैं राष्ट्रीय स्तर के मुद्दों का भी समाधान नहीं हो पाया है और स्थानीय स्तर के सुरक्षा से जुड़े मुद्दे भी उन्होंने स्थानीय प्रशासन के सामने रखे हैं क्योंकि डॉक्टर काम के दौरान अपनी सुरक्षा चाहते हैं और वह और किसी अप्रिय घटना का इंतजार नहीं करना चाहते । वह चाहते हैं की रेजिडेंट डॉक्टर जहां भी काम करता है उसको पूरा पूरी सुरक्षा मिले और वह निर्भय होकर काम करें।

पश्चिम बंगाल सरकार ने डॉक्टर मर्डर और रेप कैसे को सीबीआई को हैंडओवर कर दिया है लेकिन डॉक्टर अभी भी संतुष्ट नहीं है उनका कहना है की केस को सीबीआई को हैंडओवर वर्क करना ही काफी नहीं बल्कि सीबीआई को लिखित आश्वासन देना चाहिए कि वह किस प्लान के तहत क्या करने जा रही है इसका आश्वासन दे। दूसरा जिस अथॉरिटी पर सवाल उठे थे उसके निलंबन को लेकर अभी भी प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है। वे जब तक पश्चिम बंगाल के डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे और जब तक सारे मुद्दों का समाधान नहीं हो जाता, तब तक उनकी हड़ताल जारी रहेगी।