Haryana News 24
रेवाड़ी पुलिस ने सुलझाई ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी, दो आरोपी गिरफ्तार। 
Tuesday, 16 Apr 2024 18:30 pm
Haryana News 24

Haryana News 24

झगड़ा होने के बाद साथी को बुलाकर गला घोटकर की हत्या। आरोपी तीन दिन के पुलिस रिमांड पर।

 रेवाड़ी। पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन के दिशा निर्देश में कार्य करते हुए अपराध शाखा-II धारूहेड़ा व थाना कसौला पुलिस ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए संगवाड़ी के समीप एक अज्ञात युवक की हत्या करके शव को संगवाड़ी फ्लाईओवर के समीप डालने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान यूपी के जिला बंदायू के गांव करलावाला निवासी नेकपाल और नन्ने खां के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपियों को आगामी पूछताछ के लिए 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है।

जांचकर्ता ने बताया कि गांव लाधुवास गुज्जर निवासी श्यामपत ने 9 अप्रैल को डायल-112 पर सूचना दी की जयपुर-दिल्ली राजमार्ग संख्या-48 के सर्विस रोड पर संगवाड़ी फ्लाईओवर के समीप एक युवक का शव पड़ा हुआ है जिसके हाथ-पैर बंधे हुए हैं। सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर उसकी शिनाख्त के प्रयास किए लेकिन उस समय शव की शिनाख्त नहीं हो पाई। जो बाद में युवक की शिनाख्त उसके परिजनों द्वारा करवाई गई तो युवक की पहचान जम्मू-कश्मीर के जिला कठूआ के वार्ड नंबर-14 निवासी प्रदीप पुत्र संसारचंद्र के रूप में हुई। जिस पर पुलिस ने थाना कसौला में हत्या का मामला दर्ज करके जांच शुरू की थी। जो जांच के बाद अपराध शाखा-II धारूहेड़ा व थाना कसौला पुलिस ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए सोमवार को मामले में दो आरोपी यूपी के जिला बंदायू के गांव करलावाला निवासी नेकपाल और नन्ने खां को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों को पेश अदालत करके पूछताछ के लिए 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है।

पुलिस द्वारा पूछताछ में आरोपी नेकपाल ने बताया की वह ड्राइवरी का काम करता है और उसे काम की जरूरत थी जिसके लिए उसने अपने ही गांव के निहाल से संपर्क किया था। निहाल भी ड्राईवरी का काम करता है और उसके साथ ही मृतक प्रदीप भी ड्राईवरी करता था। इसके बाद 4 अप्रैल को वह प्रदीप के पास पहुंच गया जिसके बाद प्रदीप ने उससे कहा कि वह उसे रास्ता दिखा देता है फिर उसको अपनी गाड़ी पर लगवा देगा। इसके बाद वह प्रदीप के साथ महाराष्ट्र के बारामती से टैंपो भरकर गुड़गांव के लिए रवाना हुआ था। रात को ढा़बा पर रूकने के बाद वह 6 अप्रैल को जयपुर के लिए चल पड़े और इसी दौरान प्रदीप उसके साथ झगड़ा करने लग गया। जो इस बारे उसने निहाल को बताया। जो निहाल ने उसने अपनी लोकेशन भेजने को कहा और वहीं आने को कहा। इसके बाद 7 अप्रैल की रात को वह नीमराणा में हीरो कम्पनी की ट्रक पार्किंग के पास पहुंच गए थे और इसी दौरान निहाल अपने गांव निवासी ड्राइवर नन्ने खां के साथ कार लेकर वहां पहुंच गए। वहां पर उन्होंने प्रदीप को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माना जिसके बाद उन्होंने प्रदीप के गले में डले परने से उसका गला दबा दिया। जिससे उसकी मौत हो गई। 8 अप्रैल की रात को उन्होंने प्रदीप की डेड बॉडी को संगवाड़ी फ्लाईओवर के समीप सीमेंट के ब्लॉक के नीचे छिपा दिया और ट्रक को ढाबा पर खड़ा करके फरार हो गए। जो इस मामले में पुलिस द्वारा आरोपी निहाल को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।