×
No icon

पूर्व सीएम मनोहर लाल ने अधिकारियों और कर्मचारियों को दी वार्निंग 

 मनोहर लाल का बयान - हरियाणा में गलत काम करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों की खैर नहीं। 

पुराने खूंटों से बंधे हुए है गलत काम करने वाले अधिकारी और कर्मचारी - मनोहर लाल

मोदी अपनी अगली सरकार बनाने के लिए लाइसेंस रिन्यू करवाने के लिए जनता के बीच चुनावी मैदान में - मनोहर लाल

मोदी का लाइसेंस रिन्यू होगा या फिर किसी और का , इसका फैसला करेगी जनता

दिल्ली में मां-बेटा और हरियाणा में बाप-बेटे को सताने लगी है चिंता: मनोहर लाल।

भारत को विकसित बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए कमल का दबाएं बटन: तंवर

सिरसा। हरियाणा प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज ऐलनाबाद हलके के गांव माधोसिंघाना में आयोजित विजय संकल्प रैली में पहुंचे। रैली में पहुंचने पर भाजपा के नेताओं ने जोरदार स्वागत किया। मंच के जरिए पूर्व सीएम मनोहर लाल ने आए हुए लोगों का अभिवादन भी ग्रहण किया है। इससे पहले मनोहर लाल सिरसा में अपने निजी हेलीकॉप्टर से पहुंचे थे जहाँ विधायक गोपाल कांडा और दूसरे नेताओं ने मनोहर लाल का जोरदार स्वागत किया। उसके बाद मनोहर लाल सिरसा के ऐलनाबाद में रैली स्थल पर पहुंचे और मंच के जरिए लोगों को संबोधित भी किया। मंच पर रैली में भाजपा की मौजूदा सांसद सुनीता दुग्गल , भाजपा लोकसभा उम्मीदवार डॉ अशोक तंवर , गोपाल कांडा , गोविंद कांडा सहित तमाम नेता मौजूद थे। मंच के जरिए मनोहर लाल सहित सभी नेताओं ने भाजपा नेता डॉ अशोक तंवर के पक्ष में वोटों की अपील भी की है। 

 रैली को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि इस बार के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हालत ऐसी हो चली है कि दिल्ली में तो मां-बेटा और हरियाणा में बाप-बेटे को चिंता सताने लगी है। चूंकि पूरे देश और प्रदेश में भाजपा की लहर चल रही है और इसी लहर के नाते वे साफ कह सकते हैं कि जहां हम हरियाणा की सभी 10 सीटें फिर से जीतने जा रहे हैं वहीं भाजपा पूरे देश भर में 400 पार का लक्ष्य हासिल करेगी। ऐलनाबाद से अपना दशकों पुराना रिश्ता होने की बात करते हुए मनोहर लाल बोले कि वे यहां साल 1990 से आ रहे हैं और ऐलनाबाद की हर गली व गांव से खूब परिचित हैं। हरियाणा में आज शाम तक हम सभी 90 हलकों में विजय संकल्प रैली पूरी कर लेंगे और सिरसा संसदीय क्षेत्र के ऐलनाबाद हलके के गांव माधोसिंघाना में आज इस रैली का समापन हो रहा है। यहां आने वाले इस जनसैलाब को देखकर ये साफ हो गया है कि सिरसा संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी डा. अशोक तंवर रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल करेंंगे।

 पूर्व सीएम मनोहर लाल ने कहा कि देश के पीएम नरेंद्र मोदी कभी भी हड़बड़ी में कोई काम नहीं करते है बल्कि सोच समझकर काम करते है। मोदी जी जो भी कह देते है पक्का फाइनल फैसला होता है , मोदी कोई भी फैसला करने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखते है। मोदी जी हमेशा देश के हित में ही फैसले करते है। मोदी ने अपने लिए , परिवार के लिए , बच्चों के लिए कोई काम नहीं किया बल्कि पुरे देश के लोगों के लिए काम किया है। उन्होंने इंडिया गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि आज इंडिया गठबंधन के सदस्य आपस में ही लड़ रहे है कि कौन सा नेता पीएम का उम्मीदवार बनेगा। जब वो चुनाव हार जाएंगे तब सभी सदस्य अलग धलग हो जाएंगे। मनोहर लाल ने शायरी अंदाज में विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि दिल के टुकड़े हुए हजार कोई इधर गिरा तो कोई उधर गिरा ऐसी ही हालत विपक्षी पार्टियों के नेताओं की होने वाली है। 

 पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 10 सालों के कार्यों का ब्यौरा प्रस्तुत करते हुए कहा कि इन 10 सालों में देश ने नई बुलंदियों को छुआ है। उन्होंने कहा कि आज अन्य देशों के राष्ट्राध्यक्ष भी प्रधानमंत्री मोदी से सलाह लेते हैं। मनोहर लाल ने यूक्रेन-ब्रिटेन के साथ छिड़े युद्ध के संदर्भ में कहा कि इस युद्ध के कारण हमारे देश के हजारों बच्चे वहां फंस गए थे तो उनकी सलामती के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने उन दोनों राष्ट्राध्यक्षों को फोन करके न केवल युद्ध रुकवाया बल्कि वहां फंसे भारतीयों को सुरक्षित बाहर निकाला। यही नहीं अन्य देशों के लोगों को भी इसका लाभ मिला। मनोहर लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने इन दस सालों में इस कदर देश को आगे लाकर खड़ा कर दिया कि विपक्षी दल घबरा गए हैं। चाहे धारा 370 हटाने की बात हो या अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की बात को, देश में जी-20 की अध्यक्षता की बात हो, मेघालय, असम, त्रिपुरा, नागालैंड को देश की मुख्यधारा से जोड़ने की बात हो, अर्थव्यवस्था के मामले में देश को ऊंचाइयां प्रदान करने की बात हो, हर क्षेत्र में प्रधानमंत्री मोदी ने देश को उन्नतशील बनाया है और आज स्थिति ये हो गई है कि दस सालों के काम विपक्षी दलों के 55 सालों के शासन पर भारी पड़ रहे हैं। मनोहर लाल ने कहा कि ये लोग तो इन कामों की बात तो छोड़िए जब इन्हें राम-राम कहा जाता है तब भी ये लोग चिढ़ जाते हैं। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों का एक समूह देश में लोगों के बीच गलतफहमी लाने का प्रयास कर रहा है कि भाजपा 400 पार सीटें लाकर देश के संविधान को खत्म करना चाह रहे हैं जबकि मैं ऐसे लोगों को कहना चाहता हूं कि हमारा ये लक्ष्य संविधान को खत्म करना नहीं बल्कि देश को और मजबूत सरकार देने के लिए है मगर विपक्षी दल इस नारे से भी घबरा गए हैं। उन्होंने कहा कि चलो हम तो ये कहते हैं कि हमारी सरकार आ रही है और देशवासियों को भी पता है कि नरेंद्र मोदी ही प्रधानमंत्री बनेंगे मगर विपक्षी दलों के पास प्रधानमंत्री का कौन सा चेहरा है? इस सवाल का जवाब इन लोगों के पास भी नहीं है। मनोहर लाल ने अपने साढ़े 9 सालों के कार्यकाल का ब्यौरा देते हुए ऐलनाबाद के संदर्भ में कहा कि यहां के लोगों की सुनवाई नहीं होती थी, लोग अपने काम के लिए परेशान रहते थे। यही नहीं नौकरियों के मामले में पर्ची और खर्ची करनी पड़ती थी मगर जब से भाजपा की सरकार आई तो सबसे पहले इसी व्यवस्था को खत्म करते हुए बिन पर्ची-बिन खर्ची योग्य उम्मीदवारों को नौकरियां दी गई। तबादला नीति लागू कर बिचौलिया प्रथा को समाप्त किया गया। उन्होंने कहा कि यहां हमारा कोई विधायक नहीं था, बावजूद इसके सबका साथ सबका विकास को चरितार्थ करते हुए बिना भेदभाव के काम किया गया। ऐलनाबाद में खालों, नहरों, माइनरों का निर्माण करके पानी की समस्या खत्म की गई। गांवों में करोड़ों रुपए खर्च करके गलियों, सडक़ों व लिंक रोड का निर्माण करवाया गया। उन्होंने इन्हीं विकासकारी नीतियों की बदौलत सभी से कहा कि वे आज आपके बीच में वोट मांगने आएं हैं, ऐसे में मेरे कामों के बदले भाजपा के समर्थन में वोट दें।

भाजपा प्रत्याशी डा. अशोक तंवर ने कहा कि भाजपा परिवारवाद पर आधारित पार्टी नहीं है। वर्करों व जनता से पूछकर फैसला लेती है और इसी आधार पर उन्हें चुनावी मैदान में उतारा है। तंवर ने कहा कि पिछले 2 महीने से ज्यादा वक्त से वे चुनाव प्रचार अभियान के तहत सभी 9 हलकों में जा चुके हैं। यहां जाने पर ये देखा कि सरकार ने बिना किसी भेदभाव के हर क्षेत्र का समान रूप से विकास करवाया है। जमाल में करीब 80 करोड़ की लागत से विकास कार्य चल रहे हैं तो शाहपुरिया में 40 करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट लगाया जा रहा है। बिना पर्ची-बिना खर्ची सरकार ने योग्य युवाओं को जो नौकरियां दी हैं, उसकी प्रदेशभर में चर्चा है और देश में इसकी मिसाल दी जाती है। किसानों को 4500 करोड़ रुपए किसान सम्मान निधि योजना के तहत दिए गए। सरकार ने नाले खाले बनवाए। उन्होंने कहा कि यह देश का चुनाव है, इसलिए दलगत राजनीति से ऊपर उठकर विकसित भारत बनाने के लिए सबको मतदान करना है। चार चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं। 25 मई को ईवीएम का बटन दबाते समय ये ध्यान जरूर रखिए कि देश को कौन सही दिशा में ले जा सकता है और आने वाली पीढिय़ों का भविष्य किसके शासन में संवर सकता है। तंवर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मजबूत बुनियाद रखी है, चाहे राम मंदिर निर्माण हो, धारा 370 व तीन तलाक कानून का खात्मा हो या करतारपुर कॉरिडोर का निर्माण हो अथवा लखपति दीदी बनाने का संकल्प हो, हर क्षेत्र में प्रधानमंत्री ने बेहतरीन काम किया है। उन्होंने उपस्थित जनों का आह्वान किया कि वे आगामी 5 सालों में प्रधानमंत्री ने देश को दुनिया तीसरी अर्थव्यवस्था बनाने का जो संकल्प लिया है, उसे पूरा करने के लिए 25 मई को कमल का बटन दबाएं।

 

Comment As:

Comment (0)