×
No icon

हिंसा की लोकतंत्र में कोई जगह नहीं- जेपी दलाल

ज़िला स्तरीय हैप्पी कार्ड वितरण समारोह में पहुँचे थे जेपी दलाल
CISF की महिला कर्मचारी द्वारा कंगना रनौत को थप्पड़ जड़ने पर बोले जेपी दलाल
वजह कोई हो, किसी को भी कानून हाथ में नहीं लेना चाहिए


हरियाणा में एक लाख रू से कम आय वाले परिवारों को परिवहन में सालाना एक हज़ार किलोमीटर फ्री यात्रा के लिए दिए गए हैं हैप्पी कार्ड
प्रदेश की एक चौथाई जनता को मिला है सरकार की इस योजना का लाभ।

भिवानी।  हरियाणा के वित्त मंत्री जेपी दलाल ने कंगना रनौत का बचाव कर लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पर वोट हथियाने के लिए इमोशनल ब्लैकमेल करने व डराने का आरोप लगाया। साथ ही कहा कि देश की जनता ने नेहरू के बाद पहली बार मोदी को तीसरी बार पीएम बनने का मौक़ा दिया है। 

हरियाणा सरकार ने एक लाख रूपये या उससे कम आय वाले परिवारों को सालाना एक हज़ार किलोमीटर फ्री यात्रा की सुविधा देने की नई योजना शुरू की है। इस योजना का शुभारंभ आज लाभार्थियों को कार्ड देने के लिए हैप्पी कार्ड वितरण समारोह का आयोजन किया गया। भिवानी में पंचायत भवन में भी ज़िला स्तरीय समारोह हुआ। जिसमें वित्त मंत्री जेपी दलाल बतौर मुख्य अतिथि पहुँचे और लाभार्थियों को हैप्पी कार्ड वितरित किए। 

इस दौरान वित्त मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि हरियाणा सरकार अंत्योदय योजना के तहत गरीब लोगों के उत्थान के लिए कई योजना चला रही है। जिसमें नई योजना सालाना एक हज़ार किलोमीटर यात्रा फ्री होगी। उन्होंने बताया कि इस योजना का लाभ प्रदेश की एक चौथाई जनता को होगा। जेपी दलाल ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार का प्रयास है कि कमजोर से कमज़ोर आदमी अपने पैरों पर खड़ा हो और आत्म सम्मान के साथ जियें।

वहीं लोकसभा चुनाव के नतीजों पर कहा कि ख़ुशी की बात है कि देश की जनता ने नेहरू के बाद पहली बार मोदी को तीसरी बार पीएम बनाने के लिए चुना है। उन्होंने कहा कि मोदी दो दिन बाद पीएम पद की शपथ लेंगे। वहीं हरियाणा में इस बार 10 में से 5 सीटें हारने पर कहा कि विपक्ष ज़्यादा खुश ना हो। हमारी सीटें बराबर आई हैं और वोट ज़्यादा। उन्होंने कहा कि जो कुछ कमियाँ रही, हम उन्हें दूर करेंगे और विधानसभा चुनावों में जनता हमें तीसरी बार जीत का आशीर्वाद देगी। 

जेपी दलाल ने खुद के लोहारू हलके में भाजपा की हार होने पर कहा कि कांग्रेस ने मतदाताओं को संविधान बदलने का डर दिखाया, किसान आंदोलन के नाम पर इमोशनल ब्लैकमेल किया। जिसके चलते वोट एक जगह पोलराइज़ हो गया। उन्होंने कहा कि हम जेजेपी के वोट, जो कांग्रेस में गया उसे अपनी तरफ़ लाने का प्रयास करेंगे। वहीं कंगना रनौत को मारे थप्पड़ मामले पर कहा कि वजह कोई हो, क़ानून किसी को हाथ में नहीं लेना चाहिए। जेपी दलाल ने कहा कि लोकतंत्र में हिंसा की कोई जगह नहीं। 

 कंगना का बचाव कर कांग्रेस पर ब्लैकमेलिंग व डराने के आरोप जेपी दलाल ही नहीं, सभी भाजपा नेता अपने अपने हिसाब से लगा रहे हैं। ऐसे में देखना होगा कि कांग्रेस की तरफ़ से कब और क्या प्रतिक्रिया सामने आती है। 

 

Comment As:

Comment (0)