×
No icon

छात्रा कशिश ने दसवीं की परीक्षा में 500 में से 497 अंक प्राप्त कर किया स्कूल व पलवल जिले का नाम रोशन।

दीप सीनियर सेकेंडरी स्कूल ने दसवीं कक्षा के परिणाम में बेहतर प्रदर्शन करने पर मनाया उत्सव।

 पलवल। दीप सीनियर सेकेंडरी स्कूल असावटी ने हरियाणा बोर्ड के दसवीं कक्षा के परिणाम पर उत्सव मनाया गया। इस स्कूल की छात्रा कशिश ने पांच सौ में से 497 अंक प्राप्त कर सभी को गौरवान्वित कर दिया। केवल कशिश ही नहीं इसी स्कूल की छात्रा प्रिया ने 491 अंक , परी ने 490 अंक तथा आलोक ने भी 490 अंक बटोर कर पढ़ाई में खुद को साबित करने के साथ-साथ माता -पिता और स्कूल का नाम रोशन किया। जिस पर स्कूल में सम्मान समारोह आयोजित कर सभी छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावकों को भी सम्मानित किया गया। 

गांधीग्राम असावटी के लोगों के लिए आज गौरव के क्षण थे। कारण था हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की दसवीं परीक्षा में गांव के दीप पब्लिक स्कूल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ने वाले इसी गांव के 54 छात्र-छात्राओं में से 20 बच्चों (छात्र छात्राओं) ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर पूरे गांव नाम रोशन कर दिया। इनमें से कशिश नाम की छात्रा ने मैथ साइंस और फिजिकल एजुकेशन में सौ में से सौ अंक प्राप्त करते हुए कुल 500 में से 497 अंक हासिल किए। इसी के साथ प्रिया और परी ने भी तीन विषयों में सौ-सौ अंक प्राप्त किए है। छात्र आलोक ने मैथ में सौ अंक लेकर कुल 500 में से 490 अंक लेकर स्कूल में चौथा स्थान हासिल किया है। 

 सम्मान समारोह में सर्वपथम कशिश, प्रिया, परी और आलोक आदि को फूलमाला पहनाते हुए लड्डू खिलाकर मुंह मीठा कराया गया। बच्चों के साथ उनके पेरेंट्स को भी मालाएं पहनाई गई। उसके बाद छात्रा कशिश और प्रिया को माईक देकर पूरे स्कूल को सम्बोधित करने के बुलाया । दोनों छात्राओं ने इस खाश उपलब्धि के लिए स्पोर्टिंग टीचर,प्रिंसिपल और स्कूल चैयरमैन के साथ माता -पिता का भी सहयोग बताया। उन्होंने कहा कि कंसन्ट्रेशन के साथ कड़ी मेहनत करने पर ही यह लक्ष्य प्राप्त किया जा सकता है। 
डीप सीनियर सेकेंडरी स्कूल के अध्यक्ष कुलदीप कौशिक ने बताया कि उनके स्कूल के छात्रों ने राज्य स्तरीय कीर्तिमान स्थापित किए हैं और न केवल अकैडमी बल्कि खेल और एनसीसी में विशेष स्थान हासिल किया है। इस बार उनके दसवीं कक्षा में कुल 54 बच्चे थे जिनमें से 20 बच्चों ने 90% से अधिक अंक प्राप्त किए हैं । 23 बच्चों ने 80% से 90 प्रतिशत अंक प्राप्त किए है। स्कूल का कुल परिणाम 100% रहा है।

 

 

Comment As:

Comment (0)