Haryana News 24
प्रतिभाशाली बच्चों के लिए पीडब्ल्यू विद्यापीठ में कोचिंग फीस कोई समस्या नहीं - अतुल कुमार
Monday, 13 May 2024 18:30 pm
Haryana News 24

Haryana News 24

आर्थिक रूप से कमजोर बच्चे भी जेईई और नीट की कर सकते हैं तैयारी

हिसार। जो बच्चा प्रतिभाशाली है और पढऩे में दूसरों से आगे है, उसके लिए फिजिक्स वाला (पीडब्ल्यू) विद्यापीठ सेंटर में कोचिंग फीस कोई समस्या नहीं है। इसके लिए संस्थान की तरफ से बच्चों को स्कॉलरशिप के कई विकल्प दिये जाते हैं जिनमें वह बहुत कम फीस में भी जेईई, नीट या फाउंडेशन की तैयारी कर सकता है। ये बात फिजिक्स वाला के ऑफलाइन विद्यापीठ सेंटर के हिसार में उद्घाटन के मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए पीडब्लू के रीजिनल अकेडमिक हेड अतुल कुमार ने कही। उन्होंने कहा कि आज के समय में बच्चों के बीच बढ़ते हुए कम्पटीशन को ध्यान में रखकर पीडब्ल्यू ने हरियाणा में अपना पांचवां टेक-इनेबल्ड ऑफलाइन विद्यापीठ सेंटर शुरू किया है।

इस सेंटर में अत्याधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ 14 टेक-इनेबल्ड क्लासरूम बनाये गए हैं, जहां नीट, जेईई और फाउंडेशन के विद्यार्थियों को अध्ययन का सकारात्मक वातावरण मिलता है। शैक्षणिक वर्ष 2024-2025 के लिए यहां विद्यार्थियों को 20 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट भी दी जा रही है। अतुल कुमार ने बताया कि पीडब्ल्यू द्वारा भारत में लगभग 79 टेक इनेबल्ड विद्यापीठ सेंटर खोले जा चुके हैं। यह पिछले दो सालों में तीसरे सबसे बड़े ऑफ़लाइन नेटवर्क के साथ सबसे तेजी से बढ़ती हुई एडटेक कंपनी बनकर उभरा है, जहाँ 2 लाख से ज्यादा विद्यार्थी पढ़ाई कर रहे हैं। पीडब्ल्यू के फाउंडर अलख पांडे पहले ही देश में ऑनलाइन कोचिंग के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव ला चुके हैं और अब पीडब्ल्यू ऑफलाइन कोचिंग में भी अत्याधुनिक तकनीकों का प्रयोग करके विद्यार्थियों को कंपटीशन पेपर्स की बेहतर तैयारी करवा रहा है। ऑफलाइन विद्यापीठ सेंटर में विद्यार्थियों को अध्ययन रिकॉर्ड किए गए लेक्चर्स, एनसीईआरटी की किताबों, ऑफलाइन डाउट सॉल्विंग, वीडियो सॉल्यूशन के साथ डेली प्रैक्टिस प्रॉब्लम्स (डीपीपी), विशेष मॉड्यूल और पिछले सालों में आए सवालों (पीवाईक्यू) की मदद से पढ़ाई करने का मौका मिलता है। 


सेंटर के उद्घाटन के अवसर पर पीडब्लू फैकल्टीज सचिन जाखड़, समृद्धि शर्मा, आशिमा गुप्ता, डॉ. रूपाली वर्मा, विपिन कुमार शर्मा, सुजीत त्रिपाठी, रीजिनल बिजऩस हेड वीरेंद्र सिंह, सेंटर हेड पवन कुमार व हिसार सेंटर बिजऩस हेड तरुण कुमार भी उपस्थित रहे।