Haryana News 24
विश्व रक्तदाता दिवस पर ब्रह्म शक्ति संजीवनी अस्पताल बहादुरगढ़ में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया
Thursday, 13 Jun 2024 18:30 pm
Haryana News 24

Haryana News 24

 ब्लड डोनेशन कैंप में उमड़ी रक्तदाताओं की भीड़।

100 से ज्यादा रक्तदाता अब तक कर चुके हैं ब्लड डोनेट।

एक व्यक्ति द्वारा किया गया रक्तदान बचा सकता है तीन लोगों की जान।

बहादुरगढ़। ब्रह्म शक्ति संजीवनी अस्पताल द्वारा विश्व रक्तदाता दिवस के उपलक्ष में बहादुरगढ़ में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस ब्लड डोनेशन कैंप में रक्तदाताओं की भारी भीड़  दिखाई दी । इस ब्लड डोनेशन कैंप में सुबह के समय ही 100 से ज्यादा रक्तदाताओं द्वारा ब्लड डोनेट किया जा चुका था। ब्रह्म शक्ति संजीवनी अस्पताल के निदेशक डॉक्टर मनीष शर्मा ने बैज लगाकर सभी रक्तदाताओं को सम्मानित किया। इस अवसर पर डॉ मनीष शर्मा ने भारत विकास परिषद और विश्व हिंदू परिषद जैसी शहर की तमाम सामाजिक संस्थाओं का भी धन्यवाद किया, जिन्होंने इस रक्तदान शिविर को सफल बनाने में अपना सहयोग दिया है। 

पत्रकारों से बातचीत करते हुए डॉक्टर मनीष शर्मा ने कहा कि रक्तदान करने से हार्ट अटैक और दिल से संबंधित कई बीमारियों से बचाव होता है। इतना ही नहीं व्यक्ति के सभी तरह के मेडिकल टेस्ट मुफ्त में हो जाते हैं। उन्होंने युवाओं से अपील की है कि हर 3 से 6 महीने के अंदर युवाओं को रक्तदान करना चाहिए । एक व्यक्ति द्वारा किया गया रक्तदान तीन लोगों की जान बचा सकता है। 

डाक्टर मनीष शर्मा का कहना है कि रक्तदान महादान है इसलिए हमें बढ़-चढ़कर ब्लड डोनेट करना चाहिए। ताकि दुर्घटनाओं में घायल जरूरतमंद लोगों के काम यह ब्लड आ सके। और जरूरत पड़ने पर मरीजों को मदद मिल सके।