Haryana News 24
रेवाड़ी में एक नामी शिक्षण संस्थान के ब्रांड का इस्तेमाल कर फर्जी तरीके से स्कूल चलाने को लेकर संस्था चेयरमैन और स्कूल मालिक आमने सामने।
Thursday, 02 May 2024 18:30 pm
Haryana News 24

Haryana News 24

 DPIS संस्था की ओर से प्रैस कॉन्फ्रेंस कर विद्यार्थियों अभिभावकों को गुमराह करने का लगाया आरोप ।

 रेवाड़ी। जिले में एक नामी शिक्षण संस्था के नाम से निजी स्कूल चलाने का मामला सामने आया है। इस मुद्दे को लेकर संस्था के चेयरमैन रेवाड़ी पहुंचे और एक निजी रेस्टोरेंट में प्रैस कॉन्फ्रेंस कर फर्जी तरीके से स्कूल चलाने और विद्यार्थियों और अभिभावकों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए सबूतों के साथ अपना पक्ष रखा। वहीं संस्था चलाने वाले स्कूल संचालक का कहना है कि उन पर लगाए गए आरोप बिल्कुल गलत है। अगर उनका स्कूल गैर कानूनी है तो लीगल एक्शन ले सकते हैं। स्कूल के रजिस्ट्रेशन और मान्यता के सारे कागजात उनके पास मौजूद हैं। 

पहली बार रेवाड़ी पहुंचे DPIS संस्था के चेयरमेन डॉ. विजय पंवार ने मीडिया को बताया कि उनके संज्ञान में आया है कि रेवाड़ी में काफी समय से बगैर फ्रेंचाइजी के एक स्कूल संचालक उनके नाम का प्रयोग करते हुए स्कूल चला रहा है। संस्था चेयरमैन ने कहा यह स्कूल संस्था द्वारा उनके स्कूल के नाम का गलत तरीके से इस्तेमाल किया जा रहा है। जबकि दिल्ली हाईकोर्ट ने 2016 और 2023 में आदेश जारी कर कहा था कि उनकी संस्था के नाम का कोई गलत तरीके से इस्तेमाल नहीं कर सकता। बावजूद इसके दस साल से बेरोकटोक तरीके से उनका ब्रांड नेम का इस्तेमाल कर विद्यार्थियों और अभिभावकों को गुमराह करने का काम किया जा रहा है।