×
No icon

पंचकूला में स्कूल मैनजमेंट कमेटी के कार्यक्रम में हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा मुख्यतिथि के तौर पर पहुची।

हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा आज पंचकूला में स्कूल मैनजमेंट कमेटी कार्यक्रम में मुख्यतिथि के तौर पर पहुची। कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद ओर पूर्व विधायक कालका लतिका शर्मा विशेष तौर पर उपस्तिथ रहे। हरियाणा की शिक्षा मंत्री ने इस अवसर स्कूल मैनजमेंट कमेटी को सन्मानित किया गया। पंचकूला के कालका में हुए बस हादसे पर बोलते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि गाड़ियों की ओवर लोडिंग की समस्या आ रही है इस पर चर्चा की गई है, उन्होंने कहा कि कोई व्यक्ति मंत्री बनता है तो वो परमात्मा नही ,सूचना उस तक पहुचेगी तो वह दौड़ कर करेगा।

हरियाणा के शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि शिक्षा में काम कर रहे है, आले से विद्यालय तक हमारे द्वारा काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोई भी घर न छुटे जहां से बच्चा स्कूल में पहुचे। बच्चो की जिंदगी को बनाने के लिए गुरु और मातापिता का मुख्य रोल होता है। उन्होंने कहा कि आज गुरु और मातपिता को समर्पित कार्यशाला की है और सुझाव भी लिए है।  मनोहर लाल और नायब सैनी सरकार में शिक्षा को तबज्जो दी गयी है और कई नई बिल्डिंग बनायी गईं है ओर संस्कृति स्कूल भी खोले गए। इस बार हरियाणा में पंचकूला पहले नम्बर पर आया है। बच्चो का भविष्य और सुनहरा कैसे कर सके उस पर प्रयास किया जा रहा है। केंद्र सरकार व हरियाणा सरकार की योजनाएं इन्हें पता होनी चाहिए, उन्होंने कहा कि मोदी जी ने गरीब परिवारों को आयुष्मान योजना दी।


पंचकूला के मणक्या गांव के सरकारी स्कूल में आटे से कीड़े ओर एक्सपायर दूध मिलने के मामले में बोलते हुए कहा कि इस मामले में संज्ञान लेते हुए प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है। एसएमसी में इसमें पूरा दखल रहता है। एसएमसी के माध्यम से हमारे पास सुझाव आए है और कोई कोताही पाई जाती है तो हम बैठ कर ठीक कर सकते है। एसएमसी के सदस्यों को हर महीने बैठक लेने को कहा है। 

पंचकूला के कालका में हुए बस हादसे पर बोलते हुए शिक्षा मंत्री ने बताया कि गाड़ियों की ओवर लोडिंग की समस्या आ रही है इस पर चर्चा की गई है, ओर हमारे संज्ञान में आएगा उसी तरह कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहाकि यहां पर समस्या आयी थी तो ट्रांसपोर्ट मंत्री असीम गोयल ने संज्ञान में आते ही दो गाड़िया लगा दी , उन्होंने कहाकि कोई व्यक्ति मंत्री बनता है तो वो परमात्मा नही ,सूचना उस तक पहुचेगी तो वह दौड़ कर करेगा। उन्होंने कहाकि ट्रांसपोर्ट मंत्री तुरत पहुचे ओर उस पर कार्यवाई की।उन्होंने कहाकि जिस स्कूल के बच्चो के हादसा हुआ था उस स्कूल में गई और बच्चो से सुझाव भी मांगे है उन पर काम करेंगे। 

 

Comment As:

Comment (0)