×
No icon

बंसीलाल के दामाद की दुर्गति जारी है कांग्रेस में कलह और गुटबाज़ी

पहले तोशाम, फिर लोहारू और अब सिवानी ब्लॉक कार्यालय के उद्घाटन पर हंगामा तोशाम में किरण चौधरी को मनाकर लाने के बाद भी खुब हुई थी धक्का पेल फिर लोहारू कार्यालय में कांग्रेस प्रत्याशी राव दानसिंह के सामने भाड़े थे दो गुटअब सिवानी ब्लॉक के कार्यालय की वीडियो हो रही जमकर वायरलसिवानी ब्लॉक कार्यालय में बंसीलाल के दामाद और लोहारू से पूर्व विधायक को मारे जा रहे हैं धक्केबंसीलाल के दामाद को धक्के मारकर निकाला गया कार्यालय से बाहर लोहारू और तोशाम में कांग्रेस की गुटबाज़ी राव दानसिंह को पड़ सकती है भारी

भिवानीलोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस की कलह और गुटबाज़ी थमने का नाम नहीं ले रही। ताज़ा बानगी भिवानी ज़िला में खोले जा रहे कार्यालयों में देखने को मिली। जहां किसी आम कार्यकर्ता की नहीं, बल्कि दो बार विधायक रहे बंसीलाल के दामाद की ऐसी दुर्गति की गई, जिसकी चारों तरफ़ निंदा हो रही है। 

 जैसे ही कांग्रेस ने हरियाणा में अपनी टिकटें घोषित की, उसी दिन से भिवानी महेम्द्रगढ़ लोकसभा से प्रत्याशी राव दानसिंह की मुसकुलें बढ़ती जा रही हैं। एक तरफ़ भाजपा राव दानसिंह की अरबों रू की कमाई को बेईमानी से कमाई दौलत बता रही है। उनके बेटे पर ED द्वारा चलाए जा रहे 9 हजार करोड़ रूपये के केस को उछाल रही है। तो वहीं उनके अपने भी उनकी राह में काँटे बिछाने में कोताही नहीं करते। 

भिवानी महेन्द्रगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी को भिवानी में सबसे पहली और बड़ी मुश्किल तोशाम कार्यालय के उद्घाटन पर कांग्रेस की दिग्गज नेत्री किरण चौधरी को मनाने में आई। इसके लिए उन्हें बंसीलाल के पोते अनिरुद्ध चौधरी को किरण के आने से पहले कार्यालय से जाने को कहा। उसके बाद भी यहाँ काफ़ी अफ़रा तफ़री का माहौल रहा। किरण चौधरी त मान गई पर दानसिंह की परेशानी यहीं ख़त्म नहीं हुई। 

तोशाम के बाद लोहारू कस्बे में कार्यालय खोल गया को यहाँ लोहारू विधानसभा से कांग्रेस की टिकट की चाह रखने वाले राजबीर फरटिया व पूर्व विधायक सोमबीर सिंह के समर्थकों ने एक दूसरे के कमजोर दिखाने के लिए नारेबाज़ी की। राव दानसिंह दोनों नेताओं व उनके समर्थकों के बीच घीरे रहे और असहज दिखे। इसके बाद सिवानी कार्यालय के उद्घाटन पर तो हद ही हो गई। यहाँ दो बार विधायक रहे और बंसीलाल के दामाद सोमबीर सिंह को धक्के मारे गए। जब वो कार्यालय से बाहर निकले तो वहाँ भी उन्हें धक्का मुक्की का सामना करना पड़ा। बताया जाता है बंसीलाल के दामाद की ये दुर्गति राजबीर फरटिया के समर्थकों ने की। 
जिस बंसीलाल ने हरियाणा की निर्माण करवाया, विकास पुरूष कहलाए, जिनकी फूंक से उस दौर में घास जलती थी। आज उनके दामाद की ये दुर्गति देख हर कोई निंदा कर रहा है। ऐसे में देखना होगा कि राव दानसिंह भाजपा से तो बाद में, क्या पहले अपने स्थानीय नेताओं की गुटबाज़ी व मारपीट से पार पाएँगे या इस गुटबाज़ी और कलह का ख़ामियाज़ा भुगतना पड़ेगा। 

 

Comment As:

Comment (0)