×
No icon

पानीपत में बिटौडे में मिली इंसानी हड्डियां। संदिग्ध परिस्थितियों में लगी बिटोड़े में आग।

अज्ञात शख्स ने लगाई आग,पैर में डलने वाली रॉड मौके से बरामद, हत्या-हादसा की गुत्थी उलझी। FSL की टीम कर रही है जांच।

पानीपत जिले के समालखा में एक रहस्यमय घटना सामने आई है। यहां सोमवार की देर रात तीन बिटौडों (उपलों) में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। सुबह जब मालिक खेतों में पहुंचा, तो उसे आग का पता लगा। दोपहर के समय जब आग बुझी तो उसने उस जगह की जांच-पड़ताल की।

इस दौरान उसे राख के भीतर इंसान की हड्डियां दिखाई दी। जिसके बाद उसने मामले की सूचना तुरंत पुलिस को दी। सूचना मिलते ही समालखा थाना प्रभारी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। साथ ही FSL टीम को भी बुलाया गया। फोरेंसिक एक्सपर्ट डॉ. नीलम आर्या की टीम ने मौके पर जांच की तो वहां से राख के भीतर से एक लोहे की रॉड भी मिली। जिसे भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया। पुलिस आगामी जांच में जुटी है। यह हत्या है या हादसा है, इसके लिए टीम हर पहलुओं पर काम कर रही है।
मिली जानकारी के अनुसार, घटना गांव किवाना की है। जहां सड़क के किनारे कृष्ण पुत्र तूलाराम के खेत हैं। इन खेतों में उसने एक साथ तीन बिटौड़े बनाए हुए हैं। जिनमें सोमवार की देर रात किसी अज्ञात ने आग लगा दी। मंगलवार की दोपहर को आग बुझने पर राख को देखा तो उसमें हड्डियां और लोहे की रॉड मिली। मामले को संदिग्ध एवं गंभीर मानते हुए पुलिस ने मौके पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट को भी बुलाया। जिनकी मौजूदगी में सभी आवश्यक जांच करने के बाद राख को इकट्ठा किया गया।एसएचओ फूल कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि किसान कृष्ण खेतो में किसी काम से आया हुआ था जिन्होंने आग लगी देखी तो शक होने पर डायल 112 पर सूचना दी... उन्होंने बताया कि सूचना पर मौके पर पहुंचे तो पता चला कि किसी व्यक्ति की हत्या करके जलाया गया है फिलहाल महिला है या पुरुष है इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है उन्होंने बताया कि एफएसएल टीम मामले की जांच कर रही है और कुछ समय बाद पता चल जाएगा की महिला या पुरुष किसकी हत्या की गई है...एसएचओ फूल कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि फिलहाल व्यक्ति की पहचान नहीं हो पाई है आसपास के गांव और किवाना गांव में सूचना दी जा रही है अगर कोई व्यक्ति मिसिंग है उसकी तलाश की जा रही है उन्होंने बताया कि मामले की गंभीरता से जांच कर आगामी कार्रवाई की जा रही है

 टीमों की प्रारंभिक जांच में ये हड्डियां किसी इंसान की ही प्रतीत हुई है। जिसकी पहचान के लिए पुलिस ने अपने एरिया समेत अन्य थानों को सूचित कर मिसिंग रिपोर्ट को खंगालना शुरू कर दिया है। साथ ही किवाना गांव समेत साथ लगते अन्य गांवों में ऐसे व्यक्ति की पूछताछ में जुटी हुई है, जिसके पैर में रॉड डली हुई हो।

 

Comment As:

Comment (0)