×
No icon

रुपयों के लेनदेन को लेकर व्यक्ति की घर बुलाकर की निर्मम हत्या, शव को कट्टो में डालकर फेंका झाड़ियों में। 

-पुलिस ने हत्या करने के मामले में महिला सहित दो युवकों को किया गिरफ्तार।

मृतक के सिर व मुँह पर चोट के निशान और गर्दन पर कट लगे मिले।


पंचकूला। रुपयों के लेनदेन को लेकर क्षेत्र में एक व्यक्ति की निर्मम हत्या किये जाने का मामला सामने आया है। मृतक की शिनाख्त रविंद्र कुमार निवासी मानकटबरा के रूप में हुई है। रविंद्र की हत्या इतने निर्मम तरीके से की गई थी कि हत्या करने वालो ने शव को दो कट्टो में डालकर कस्बा के नेताजी स्टेडियम से आगे जा रहे कच्चे रास्ते पर झाड़ियों में फेंक कर भाग निकले। हत्या करने वाले युवक शव को दो कट्टो में डालकर मोटरसाईकिल पर रखकर कच्चे रास्ते से ले जाते पास एक मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गये है। सीसीटीवी में देखा जा सकता है कि रात के समय एक मोटरसाइकिल पर दो युवक बीच में कट्टो में डाले हुए शव को ले जाते दिख रहे है। शव के पास से खून के छींटो का पीछा करते हुए पुलिस एक मकान तक पहुंची जंहा तक वे खून के छींटे गिरे हुए थे। 
     उस मकान में रहने वाले एक दम्पति सहित तीन लोगों को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। पूछताछ के दौरान हिरासत में लिए गये दम्पति व अन्य युवक ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में दंपति सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर मामले की जाँच गहनता से शुरू कर दी है। मृतक के भाई ने पुलिस को दिए ब्यान में बताया कि रविंद्र कुमार कस्बा के सरकारी स्कूल के पास किताबों की दुकान करता था। उन्होंने बताया कि वह कल 1 मई को शाम 7 बजे अपने भाई की दुकान के बाहर खड़ा था, तभी कुछ समय बाद हर्ष पुत्र दीवान सिंह निवासी रायपुररानी रविंद्र की दुकान पर आया। बयानकर्ता ने बताया कि रविंदर को हर्ष से 26 हजार रूपये लेने थे। कल शाम को रविंद्र ने अपने भाई के सामने हर्ष से 26 हजार रुपए मांगे तो हर्ष ने उसे कहा कि आज रात 8:00 मेरे घर से पैसे ले जाना और हर्ष वंहा से चला गया। उन्होंने बताया कि रात रविंद्र कुमार के लड़के आशुतोष का फोन आया कि रविंद्र कुमार कह कर गया था कि हर्ष के पास से पैसे लेने जा रहा हूं। 


    उसके बाद ना तो रविंद्र कुमार दुकान पर आया और ना ही घर पहुंचे और ना ही फोन रिसीव कर रहे हैं। उसके बाद रविंद्र कुमार के परिजन सारी रात रविंद्र की तलाश करते रहे लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। रविंद्र के परिवार वाले हर्ष के घर रविंद्र के बारे में पूछने के लिए गए। घर का दरवाजा हर्ष की पत्नी ने खोला जो उस समय कपड़े धो रही थी। हर्ष की पत्नी ने बताया कि हर्ष घर पर नहीं है और ना ही रविंद्र यहां पर है। उसके बाद रवींद्र के परिजनों को हर्ष के घर से लेकर स्टेडियम की पक्की गली तक खून के छींटे पड़े दिखाई दिए। रविंद्र के परिजन खून के छेद के पीछे-पीछे स्टेडियम से आगे कच्चे रास्ते पर चल पड़े। कच्चे रास्ते पर चलते हुए आगे जाकर बाग के पास रास्ते के किनारे पर झाड़ियों में रविंद्र कुमार की लाश खाद के कट्टो में जिसमे एक कट्टा सर से लेकर छाती तक वह दूसरा कट्टा घुटने से ऊपर निपटा हुआ था और बीच का हिस्सा कपड़ों सहित दिखाई दे रहा था। सिर से छाती तक वाला कट्टा खून से लथपथ था। 


    रविंद्र के भाई ने उसके कपड़ों से उसकी पहचान कर ली। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के आलाधिकारी एसीपी सुरेंद्र कुमार, एस.एच.ओ. रायपुररानी सुखबीर सिंह, डिटेक्टिव स्टाफ इंचार्ज इंस्पेक्टर निर्मल सिंह, क्राइम ब्रांच टीम और सीने ऑफ़ क्राइम की टीम ने शव को अपना कब्जा में लेकर जाँच शुरू की और कट्टो से शव को बाहर निकाला। रविंद्र के सिर में कोई वजनदार चीज मारी हुई थी व गर्दन पर सामने किसी तेजधार हथियार से गर्दन काटी हुई थी। माथे व मुंह पर तेजधार हथियार से चोटे मारी हुई थी जिसके कारण गर्दन और सिर से काफी मात्रा में खून निकला हुआ था। रविंद्र के शव की दोनों टांगे चमड़े की बैल्ट से बाँधी हुई थी। मृतक रविंद्र के भाई ने पुलिस को दिए ब्यानो में बताया कि रविंद्र कुमार को हर्ष उसकी पत्नी सिमरन वह हर्ष के रिश्तेदार तुषार ने अन्य के साथ मिलकर अपने घर बुलाकर साजिश रचकर मारा है। पुलिस ने आरोपियों के घर घर की तलाशी ली तो खून से लथपथ कपड़े धोने की मशीन से बरामद किए गए और हत्या करने के बाद घर की साफ सफाई की हुई थी।


    थाना अध्यक्ष इंस्पेक्टर सुखबीर सिंह ने बताया कि रविंद्र की भाई की शिकायत पर तीन नामजद के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। नामजद तीनो से पूछताछ कर उनको गिरफ्तार कर आगामी जाँच शुरू कर दी गई है।

 

Comment As:

Comment (0)