×
No icon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति देशवासियों का विश्वास हुआ ओर पुख्ता: नायब सैनी

देश की एक-एक समस्या का समाधान सिलसिलेवार कर रहे प्रधानमंत्री: सैनी
सबने मिलकर पूरा करना है प्रधानमंत्री का सपना - तंवर
भाजपा नेता आदित्य देवीलाल के संयोजन में गोरीवाला में हुई ऐतिहासिक विजय संकल्प रैली

सिरसा। प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी सोमवार को पार्टी प्रत्याशी डा. अशोक तंवर के समर्थन में डबवाली विधानसभा क्षेत्र के गांव गोरीवाला की अनाज मंडी में पहुंचे जहां उन्होंने विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। खास बात ये है कि जब मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी व भाजपा के सिरसा लोकसभा के प्रत्याशी डा. अशोक तंवर पार्टी के तमाम बड़े नेताओं के साथ मंच पर पहुंचे तो लोगों ने पूरे जोश के साथ गगनभेदी नारे लगाकर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। यह रैली भाजपा नेता आदित्य देवीलाल के संयोजन में हुई जिसमें उमड़े भारी जनसैलाब को देखकर मुख्यमंत्री भी गदगद नजर आए। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि 25 मई को देश की सबसे बड़ी पंचायत का चुनाव है। 2014 और 2019 में लोगों ने प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी के ऊपर विश्वास जताया। अब लोगों का यह विश्वास और पुख्ता हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ईमानदारी से काम करते हुए देश को आगे बढ़ा रहे हैं। देश के गरीब, किसानों, महिलाओं, विधवाओं सभी वर्गों की चिंता मोदी करते हैं। 2014 और 2024 के भारत में जमीन आसमान का अंतर है। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की एक-एक समस्या का समाधान प्रधानमंत्री सिलसिलेवार कर रहे हैं। साथ ही देश की संस्कृति का भी संरक्षण किया है। समस्याओं को लेकर लोगों को डराने वाले लोग वोट बटोरते थे। ना तो इन लोगों का कोई विजन है, न ही नीति और न ही कोई योजना। बस एक ही बात लोगों के बीच फैलाई जा रही है कि मोदी अगर तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बन गए तो वे देश का संविधान खत्म कर देंगे। हकीकत यह है कि देश के लोगों को प्रधानमंत्री पर गर्व है, जो दिन रात लोगों की सेवा में लगे हुए हैं। जिन्होंने देश का झंडा विश्व भर में ऊंचा करने का काम किया है। केदारनाथ हो चाहे काशी, कुरुक्षेत्र का गीता मंदिर हो या सोमनाथ मंदिर धार्मिक स्थलों का जीर्णोद्धार का काम प्रधानमंत्री ने करवाया है। नायब सिंह सैनी ने कहा कि गुरु नानक देव जी का प्रकाश पर्व सरकार ने मनाया, वहीं करतारपुर कॉरिडोर बनाने का काम भी मोदी ने किया। उन्होंने कहा कि किसानों के हित में काम करना हो चाहे महिला सशक्तिकरण की बात हो हर क्षेत्र में प्रधानमंत्री ने काम किया है, जबकि कांग्रेस ने महिलाओं के राशन की बिल तक रोक लिए, जबकि मोदी सरकार ने नारी शक्ति वंदन बिल लाकर महिलाओं का मान बढ़ाने का काम किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि सेना के जवानों को वन रैंक वन पेंशन देने का काम भी इसी सरकार ने किया। हर वर्ग के लिए सरकार पूर्ण निष्टभाव से काम कर रही है।

विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं, इसलिए वे हर मुद्दे पर बेमतलब का विरोध कर रहे हैं। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने किसान निधि सम्मान योजना शुरू की तब यहां से चुनाव लड़ रही कुमारी शैलजा धरने पर बैठ गई। कांग्रेस सरकार में मुआवजे के नाम पर किसानों को दो और पांच रुपए के चेक बांटकर उनके साथ भद्दा मजाक किया , जबकि भाजपा सरकार ने किसानों को साढ़े 12000 करोड रुपए का मुआवजा दिया। मोदी सरकार लगातार किसानों की एमएसपी बढ़ा रही है। साढ़े तीन लाख करोड रुपए किसानों के खाते में डाले गए हैं। उन्होंने कहा कि 1970 में राहुल गांधी की दादी ने गरीबी हटाओ का नारा दिया और इस नारे के नाम पर ये लोगों से वोट लेते रहे। राहुल के पिता राजीव गांधी ने कहा था वह ऊपर से एक रुपया भेजते हैं तो नीचे 15 पैसे पहुंचता है। कांग्रेस को इस बात की जरा भी चिंता नहीं रही कि वह पैसा जाता कहां है। नायब सिंह सैनी ने कहा कि असल में सारा पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया और राहुल गांधी अब एक झटके में गरीबी हटाने की बात करते हैं। उन्होंने सवाल किया कि राहुल गांधी के पास ऐसा कौन सा अलाद्दीन का चिराग है जिससे वे एक झटके में गरीबी खत्म कर देंगे।

सैनी ने कहा कि गरीबी से असली लड़ाई तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लड़ रहे हैं । उन्होंने गरीबों के लिए मजबूती से लड़ाई लड़ी है। गरीबों के लिए आयुष्मान कार्ड बनवाए, ताकि उन्हें इलाज के लिए भटकना ना पड़े। महिलाओं को गैस कनेक्शन देकर उन्हें धुएं से मुक्ति दिलाई। 50 करोड़ महिलाओं के जीरो बैलेंस पर खाते खोलकर उन्हें बैंक में जाने का अधिकार दिया। गरीबों के लिए हर घर नल स्वच्छ जल योजना लागू की। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले महिलाओं को 2 किलोमीटर दूर जाकर मटके पर पानी लाना पड़ता था। इस समस्या को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दूर करने का काम किया है। साढ़े 4 करोड़ बहनों को सरकार ने मकान बनाकर दिए। एक करोड़ से ज्यादा लखपति दीदी बनाकर उन्हें गरीबी रेखा से बाहर किया। सडक़ें, रेल कनेक्टिविटी, एयर कनेक्टिविटी से लेकर मेडिकल कॉलेज कॉलेज तक हर क्षेत्र में काम हो रहा है। सिरसा में मेडिकल कॉलेज के टेंडर हो चुके हैं और जल्दी इस पर काम शुरू हो जाएगा। उन्होंने आह्वान किया कि एक-एक वोट कमल का बटन दबाकर अशोक तंवर को बड़ी जीत दिलवाकर संसद में भेजें। पूरा देश बोल रहा है कि अबकी बार 400 पार। सैनी ने कहा कि हरियाणा की 10 की 10 लोकसभा और एक विधानसभा सीट सभी 11 सीटों पर कमल खिलाकर मोदी के पास भेजेंगे। डबवाली की मांगों पर सीएम ने कहा कि आचार संहिता संपन्न होने के बाद इसका उचित समाधान निकालेंगे।

भाजपा प्रत्याशी अशोक तंवर ने कहा कि यह चुनाव देश को बनाने का चुनाव है। देश को दूनिया की तीसरी इकोनॉमी बनाने का जो सपना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देखा है, उसे हम सबने मिलकर पूरा करना है। तंवर ने कहा कि देश का बनाने का जज्बा किसी के पास है, तो वह भाजपा है। उन्होंने कहा कि डबवाली पंजाब सीमा के साथ लगता क्षेत्र है। यहां नशे का काफी प्रकोप है। युवाओं को नशे की गिरफ्त से बचाने की जरूरत है। आने वाली पीढिय़ों को बचाना होगा और यह काम भाजपा सरकार ही कर सकती है। तंवर ने कहा कि गत 4 मई को नामांकन दाखिल करने के दिन जो लोग हवा हवाई बातें करते थे, अब उनकी हवा निकल गई है। अपने संक्षिप्त संबोधन के बाद उन्होंने सीएम से डबवाली की मांगों को चुनाव संपन्न होने के बाद त्वरित प्रभाव से पूरा करने का निवेदन किया।


 

Comment As:

Comment (0)