×
No icon

लोकसभा चुनाव की तैयारी में जिला प्रशासन | ज़िला निर्वाचन अधिकारी नरेश नरवाल ने किया मतगणना केन्द्र का निरीक्षण।

मीडिया से बातचीत में बोले ज़िला निर्वाचन अधिकारी नरेश नरवाल हमारी सभी तैयारियाँ पूरी

भिवानी, तोशाम, लोहारू व बवानीखेड़ा हलकों की  मतगणना होगी शिक्षा बोर्ड भिवानी में।

दिव्यांग व 85 वर्ष ये ज़्यादा उम्र के बुजुर्गों को घर बैठे मतदान की मिलेगी सुविधा।

भिवानी। लोकसभा चुनाव को लेकर जहां हर पार्टी व नेता प्रचार में जुटा है। वहीं जिला प्रशासन मतदान व मतगणना की तैयारियाँ कर रहा है। जिसको लेकर भिवानी निर्वाचन अधिकारी नरेश नरवाल ने मतगणना केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि मतदान व मतगणना को शांतिपूर्वक व ज़्यादा से ज़्यादा करवाने के लिए हमारी सभी तैयारियाँ पूरी है। 

इस बार भिवानी महेन्द्रगढ़ लोकसभा के नामांकन व मतगणना के बाद का रिज़ल्ट घोषित करने के लिए हेडक्वाटर नारनौल ज़िला में बनाया गया है। पर भिवानी, तोशाम, लोहारू व बलानीखेड़ा विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना भिवानी स्थित हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड में होगी। 

ऐसे में यहाँ चुनाव सामग्री बाँटने, चुनाव कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने, ईवीएम रखने व मतगणना की व्यवस्था को लेकर स्ट्रोंग रूम बनाया गया है। जिसका निरीक्षण डीसी कम ज़िला निर्वाचन अधिकारी नरेश नरवाल ने किया। इस दौरान उनके साथ एसडीएम व सीटीएम सहित कई अधिकारी मौजूद रहे। 

इस दौरान ज़िला निर्वाचित अधिकारी नरेश नरवाल ने बताया कि हमारी तैयारी पूरी है। ज़िला में पिछली बार 71 फिसदी मतदान हुआ था। इस बार मतदान अधिक करवाने का प्रयास रहेगा। उन्होंने बताया कि जिला में दिव्यांग व 85 साल या इससे ज़्यादा उम्र के मतदाताओं को घर बैठे मतदान की सुविधा दी जाएगा। नरेश नरवाल ने बताया कि शिक्षा बोर्ड में ज़िला के चारों विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना होगा। 

एक तरफ़ नेता और दूसरी तरफ़ ज़िला परेशान लोकसभा चुनाव को लेकर भागदौड़ में जुटे हैं। ऐसे में देखना होगा कि मतगणना के बाद किसके पसीने छूटते हैं और जीत का ताज पहने को मिलता है। 

 

Comment As:

Comment (0)