×
No icon

छोटे-छोटे बच्चे जो सपने सजाए हुए हैं कि उन्होंने भी देश का नाम रोशन करना है रितु फोगाट की तरह और आगे बढ़ाना है।

छोटे-छोटे बच्चे जो सपने सजाए हुए हैं कि उन्होंने भी देश का नाम रोशन करना है रितु फोगाट की तरह और आगे बढ़ाना है।


स्टील मैन ऑफ इंडिया के नाम से सिख समाज से संबंध रखने वाले अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सरदार अमनदीप सिंह ने बताया की  ऑल इंडिया ट्रेडिशनल रेसलिंग चैंपियनशिप हैदराबाद एल बी स्टेडियम में हुई थी। हरियाणा पूरे इंडिया में दूसरे नंबर पर आया है ।


स्टील मैन ऑफ़ इंडिया के नाम से सिख समाज से संबंध रखने वाले अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सरदार अमनदीप सिंह ने बताया कि वह एक छोटी सी खेल नर्सरी भी चलाते हैं और वहां पर गांव के छोटे-छोटे बच्चे जो खेलने आते हैं और उन्हें प्रेरणा भी देते हैं कि वह नशे से दूर रहे

हैदराबाद से मेडल लेकर आए खिलाड़ी जिसमें  19 गोल्ड, 16 सिल्वर एंड 18 ब्राउन जीत के हरियाणा को दूसरे नंबर पर पूरे इंडिया में किया है इंटरनेशनल गेम  जो वर्ल्ड चैंपियनशिप में होती है।

हरियाणा के कुरुक्षेत्र के छोटे से कस्बे के खिलाड़ियों ने तीन अलग-अलग गेम्स में मेडल जीते हैं।


इसमें रेसलिंग होती है जिसमें बेल्ट को पड़कर गिराना होता है ।

दूसरा मांस रेसलिंग था जिसमें जिसमें एक स्टीक को खींचने होता इसमें सभी बच्चों ने गोल्ड मेडल जीता है।

पेन क्रिश्चियन हमारे इंडिया की मशहूर है जो रेसलिंग थी जो वर्ल्ड चैंपियनशिप में आती है इसमें सारी कंट्री भाग लेती है

उसमें बच्चों ने गोल्ड जीते हैं।

पूरे इंडिया में हरियाणा का झंडा बजा है आगे हमारी तैयारी मई में उज्बेकिस्तान में चैंपियनशिप होगी 16 साल से ऊपर के खिलाड़ी भाग लेंगे जुलाई में वर्ल्ड कप होने जा रहा है जो बच्चों का वर्ल्ड कप होगा जिसमें 16 साल से छोटे बच्चे भाग लेंगे।
यह ऐसी खेल की प्रतिभा है जो महाराष्ट्र और बाकी राज्य में ज्यादा होती है मगर विदेश में इतनी ज्यादा प्रसिद्ध है जिसका बखान नहीं किया जा सकता।

विदेश में वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने वालों को 10 लख रुपए तक का इनाम दिया जाता है।

प्रदेश सरकार की तरफ से अभी तक खिलाड़ियों को कोई भी मदद नहीं मिली है सरकार से उम्मीद है कि सरकार खिलाड़ियों को मदद दे तो खिलाड़ी है आगे चलकर देश का नाम रोशन करेंगे।

इतनी बड़ी गेम में बच्चे अपना खर्चा करके अपनी जेब से खर्च करके देश के लिए गौरव लेकर आते हैं पर हरियाणा सरकार की तरफ से बच्चों को फाइनेंशली सपोर्ट करें

स्टील मैन ऑफ़ इंडिया के नाम से सिख समाज से संबंध रखने वाले अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सरदार अमनदीप सिंह

 

 

Comment As:

Comment (0)