×
No icon

फतेहाबाद में 50 शिक्षको को मारने वाले ब्यान पर मचा बवाल।

शिक्षक संगठनों ने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय के बाहर दिया धरना।

बीईओ महेंद्र सिंह ने लिए अपने शब्द वापिस।

फतेहाबाद। "तीर से निकला कमान और मुंह से निकली जुबां कभी वापस नहीं होते" लेकिन आज के युग में झूठा साबित हो रहा है दरअसल मामला फतेहाबाद का है जहां जिला खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा प्राथमिक शिक्षकों को ‘मारने’ सम्बंधी दिए गए ब्यान पर जमकर बवाल मचा हुआ है। प्रदेश के तीन प्रमुख शिक्षक संगठनों राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ, हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ व हरियाणा मास्टर वर्ग एसोसिएशन ने अधिकारी के इस ब्यान की कड़े शब्दों में निंदा की और आज खंड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय के बाहर शिक्षक संगठनों के द्वारा धरना दिया गया। शिक्षकों के धरने की सूचना पाकर बीईओ महेंद्र सिंह शिक्षकों को मनाने पहुंचे। बीईओ महेंद्र सिंह ने कहा कि अगर उनके किसी भी शब्द से शिक्षकों को ठेस पहुंची है, तो वह अपने शब्द वापिस लेते हैं। उन्हें शिक्षकों का सहयोग चाहिए। इसके बाद शिक्षकों और बीईओ महेंद्र सिंह का विवाद शांत हुआ |


राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला प्रधान विकास टुटेजा ने बताया कि तीन दिन पहले फतेहाबाद के खंड शिक्षा अधिकारी महेन्द्र सिंह श्योराण द्वारा नामांकन अभियान व सरकारी स्कूलों में ज्यादा से ज्यादा बच्चों का एडमिशन करवाने को लेकर पहले प्राइमरी स्कूलों के मुखिया व दोपहर को मिडल हैड की मीटिंग ली थी। इस बैठक में अधिकारी द्वारा प्राथमिक शिक्षकों को लेकर असभ्य भाषा का प्रयोग करते हुए कहा कि विभाग में कुछ टीचर इतने निकम्मे हैं कि उन्हें परमिशन मिल जाए तो रोज पांच टीचरों को मार दूं और कुल 50 टीचर को मार दूं तो उनका ब्लाक सही हो जाएगा। विकास टुटेजा ने कहा कि शिक्षा विभाग में एक उच्च पद पर रहते हुए अधिकारी द्वारा इस तरह का ब्यान किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। 


वहीं बीईओ महेंद्र सिंह का कहना है कि उनके किसी बयान पर शिक्षकों को ठेस पहुंची थी, इसलिए वह शिक्षकों के बीच पहुंचे हैं और अब उनका विवाद दूर हो गया है।

 

Comment As:

Comment (0)