×
No icon

पति और ससुर की मदद से प्रगति वर्मा ने पूरा किया अपना अधूरा सपना, यूपीएससी में हासिल किया 355 रैंक।

कुरुक्षेत्र। अक्सर शादी के बाद लड़कियों के सपने गृहस्ती में पड़ जाने के कारण अधूरे रह जाते हैं। लेकिन प्रगति वर्मा एक ऐसी महिला है जिन्होंने शादी के बाद अपने अधूरे सपने को पूरा किया है और इस सपने को साकार करने में सबसे बड़ी भूमिका उनके पति और ससुर की रही है। 

प्रगति ने बताया कि शुरुआत से ही उनका सपना यूपीएससी की परीक्षा पास करने का था उन्होंने एमबीबीएस और एमडी की पढ़ाई पूरी की इसी दौरान उनकी शादी हो गई ऐसे में उनका यूपीएससी परीक्षा पूरी करने का सपना टूटा सा नजर आने लगा लेकिन शादी के बाद पति ने उन्हें इसकी तैयारी करने के लिए मोटिवेट किया, उनका यह सपना पूरा करने में उनके परिवार के दूसरे सदस्यों का भी अहम योगदान रहा खास तौर पर उनके ससुर का जो एक रिटायर्ड आईएएस ऑफिसर है। उन्होंने कहा कि परिवार ने मुझे वह माहौल दिया जिसमें मैं पढ़ाई कर पाई पढ़ाई करने के लिए ज्यादा समय नहीं मिल सका क्योंकि उनका एक 3 साल का छोटा बेटा भी है जिसकी देखभाल की जिम्मेवारी भी थी साथ में वह जॉब भी करती थी इसी लिए दिन में 5 से 6 घंटे ही पढ़ पाती थी।

वही प्रगति वर्मा के परिवार में उनकी इस उपलब्धि के बाद खुशी का माहौल है उनके ससुर का कहना है कि यह उनके लिए गौरव की बात है कि उनके घर की बहू ने यह परीक्षा पास की है।

 

Comment As:

Comment (0)