×
No icon

बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हो रहे अत्याचार के विरोध में हिंदू संगठनों ने रेवाड़ी में आक्रोश रैली निकाली। 

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में रेवाड़ी के धारूहेड़ा कस्बे में हिंदू समाज के लोगों ने आक्रोश रैली निकाली। इसकी अध्यक्षता विश्व हिन्दू परिषद के जिला अध्यक्ष राधेश्याम मित्तल ने की।

आक्रोश रैली ज्योतिबा फुले पार्क धारूहेड़ा से शुरू हुई और शहर के मुख्य बाजार से होते हुए तहसील कार्यालय पहुंची। हिंदू संगठनों द्वारा यहां धारूहेड़ा तहसील में नायब तहसीलदार को महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया। विश्वहिंदू परिषद जिलामंत्री राजकुमार यादव ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि बांग्लादेश सरकार के तख्ता पलट हो जाने के बाद बांग्लादेश में रह रहे अल्पसंख्यक समुदाय विशेषकर हिंदू समाज पर सुनियोजित ढंग से हमले हो रहे हैं। विहिप जिलामंत्री राजकुमार यादव ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि बांग्लादेश सरकार के तख्तापलट हो जाने के बाद बांग्लादेश में रह रहे अल्पसंख्यक समुदाय विशेषकर हिन्दू समाज पर सुनियोजित ढंग से हो रहे अत्याचार, अराजकता, लूटपाट, भीड़ द्वारा किये जा रहे तांडव, हिन्दु समाज के मंदिरों पर हमले, हिन्दुओं के घरों में आगजनी, वृद्धों एवं बच्चों के साथ विभिन्न प्रकार के अत्याचार, माताओं-बहनों के प्रति अमानवीय व्यवहार, बलात्कार, अंग भंग करना से भी निम्न स्तर का व्यवहार किया जा रहा है। उक्त घटनाओं पर हिन्दु समाज उन कट्टरपंथियों के विरोध में एकजुट खड़ा है।

नगर अध्यक्ष जितेन्द्र यादव ने बताया कि बांग्लादेश में विगत कुछ दिनों से घट रहा यह दुश्चक्र सम्पूर्ण मानवता की अस्मिता के विरुद्ध है। वसुधैव कुटुम्बकम का भाव रखने वाला हिन्दू समाज विश्व के प्रत्येक स्थान पर रहने वाले अपने हिन्दु भाई बहनों के अधिकारों, जीवन की सुरक्षा के लिये कटिबद्ध है। महामहिम राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री से निवेदन है कि अन्तरिम सरकार पर कूटनीतीक, राजनैतिक, विदेश नीती के माध्यम से कठोरता के साथ दबाव बनाते हुए वहाँ रह रहे अल्पसंख्यक हिन्दुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करें। नगर अध्यक्ष जितेन्द्र यादव ने कहा कि बांग्लादेश में हिंदूओं पर अत्याचार मानवता के विरुद्ध है। इस अवसर पर नगरपालिका के चेयरमैन, उप चेयरमैन सहित भारी संख्या में मातृशक्ति व अनेकों हिन्दूवादी संगठनों इस अवसर पर नगरपालिका के चेयरमैन, उप चेयरमैन सहित भारी संख्या में मातृशक्ति व अनेक हिन्दूवादी संगठनों के लोगों की उपस्थिति रही।

 

Comment As:

Comment (0)