×
No icon

पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गठबंधन की सरकार को बताया बैसाखी वाली सरकार।

मनोहर लाल ने कहा अगर उनकी पांच सिम और आ जाती तो महिपाल टांडा को मंत्री बनने में नहीं लगता साढ़े 4 साल।

पानीपत। पूर्व सीएम एवं करनाल लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी मनोहर लाल को कुर्सी जाने का मलाल कहीं ना कहीं सता रहा है। मनोहर लाल ने पानीपत ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में कार्यकर्ताओं की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने अपने सम्बोधन में कईं बार कुर्सी का जिक्र करते हुए कहा कि मेरी कुर्सी गयी तो मैं खड़ा हूँ और जिन्हें यानी महिपाल ढांडा को कुर्सी मिली है वे बैठे हुए हैं। वही उन्होंने गठबंधन की अपनी सरकार को बैसाखी की सरकार बताते हुए कहा कि अगर 5 सीट और आ जाती तो महिपाल ढांडा को मंत्री बनाने में साढ़े 4 साल नहीं लगते।

पूर्व सीएम मनोहर लाल ने कार्यकर्ताओं से कहा कि इस बार बिना बैशाखी के सरकार बनानी होगी। मीडिया से रूबरू होते हुए मनोहर लाल ने कहा कि पानीपत जिले की सभी विधानसभा में उन्हें बहुत अच्छा समर्थन मिल रहा है। जिस प्रकार से बातचीत तुमसे हो रही है, खूब उत्साह से उत्साह पूर्वके बातचीत हम भी रख रहे हैं, और मुझे नहीं लगता है कि मैदान के अंदर किसी प्रकार की कोई टक्कर हो। फिर भी चुनाव चुनाव होता है, चुनाव की तैयारी के लिए चुनाव में क्या-क्या काम करने चाहिए, हमारे चुनाव प्रबंधन के सब लोग इसके लिए काम मे जुटे हुए हैं। आने वाली 25 मई को जितना ज्यादा मतदान होगा वह एक प्रकार की लोकतंत्र की जीत है और भारतीय जनता पार्टी के नाते से जितना ज्यादा मतदान होगा वह पार्टी की जीत है। कांग्रेस ने हरियाणा में कोई भी प्रत्याशी नहीं उतारने पर उन्होंने कहाआ कि कांग्रेस अभी असमंजस में है, जबकि भाजपा ने सभी लोकसभा की 10 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार कर दिए हैं। इस पर उन्होंने कहा देखिए उनके लिए हो सकता है कि बहुत समय पड़ा है लेकिन हमारा कहना है कि जब चुनाव घोषित हो जाए उसके बाद उल्टी गिनती शुरू हो जाती है उनके पास शायद काम नहीं होगा करने के लिए हमारे पास काम बहुत है और हमारे पास काम इतना है कि हम ठीक है हमारी बैठकर अभी चल रही है कार्यकर्ताओं की सभाएं भी होगी लेकिन घर-घर जाकर के वोटर को मिलना यह इतना बड़ा अभियान है कि पूरे प्रदेश में हमारी सारी टीमें इसमें काम में लगेगी एक-एक विधानसभा में दो-दो लाख ढाई लाख वोट है तो ऐसे दो ढाई लाख वोट उसको संपर्क करना उनका शायद टारगेट होगा कि थोड़ा काम मिलेगा तो चलेगा अपने वोटर से भी संपर्क करेंगे न्यूट्रल है उसको भी संपर्क करेंगे और रामू रिक्शावाला बन करके हम कांग्रेस के लोगों को भी संपर्क करेंगे अन्य पार्टियों लोगों को संपर्क करेंगे सबसे संपर्क करना पारिवारिक भाव से आगे बढ़ाना लोकतंत्र की जीत यह पहली विषय है। पार्टी की जीत हो इसके लिए भरपूर कोशिश करेंगे। वही भूपेंद्र हुड्डा के बयान को लेकर कि 2019 में इस बार दीपेंद्र चुनाव लड़ेगा और मैं प्रचार करूंगा पिछली बार हम दोनों के चुनाव लड़ने से हम हार गए थे। इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा मैं इस बात को इस ढंग से लेता हूं। जो बात हम लगातार कह रहे हैं आखिरकार वह मान गए। मांन क्या गए उनकी एक परिवार की पार्टी है। पार्टी में कोई कैडर नहीं है। उनको अपने कैडर पर पार्टी के लोगों पर भरोसा ही नहीं है कि जैसा वह एक दूसरे के लिए खुद काम करते हैं। पिता पुत्र के लिए काम करता है पुत्र पिता के लिए काम करता है। जिसको बात मान गए हैं। हमारा यहां इतना बड़ा केडर। हम चिंता नहीं करते की कोई किसी का रिश्ता लड़ रहा है कि नहीं लड़ रहा है पार्टी का कार्यकर्ता एक परिवार के भाव से हमारा परिवार का भाव अलग है उनका परिवार का भाव जैसे ब्लड रिलेशन परिवार होता है पुत्र पुत्री बेटा बेटी चाचा मामा यह संबंध उनके अपने परिवार के हो सकते हैं जो एक दूसरे को लाभ पहुंचाते रहते हैं। हम तो जनता को पूरी जनता को अपना परिवार मानकर उसमें जो अच्छे लोग होते हैं उनको आगे बढ़ते हैं।


उन्होंने कहा कि करनाल लोकसभा में मेरी सातवीं विधानसभा कार्यकर्ता बैठक हो गई है। दो विधानसभा है जिसमे असंध और घरौंडा ही जो कल कंप्लीट हो जायेगी।

 

Comment As:

Comment (0)