×
No icon

पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दिया संकेत, संजय भाटिया हो सकते हैं हरियाणा के अगले प्रदेश अध्यक्ष

करनाल। चुनावी मौसम चल रहा है और काफी फेरबदल देखने को मिल रहा है। हरियाणा में पहले सीएम मनोहर लाल को बदलकर नायब सिंह सैनी बना दिए गए, फिर मनोहर लाल ने विधायक पद से भी इस्तीफा दे दिया, उसके बाद मनोहर लाल को करनाल लोकसभा से बीजेपी का उम्मीदवार घोषित कर दिया गया। वहीं जो मौजूदा सांसद हैं संजय भाटिया वो इससे से बिलकुल भी नाराज नहीं हुए और काफी खुश भी नजर आए। ऐसे में कई बार ये हवा उड़ चुकी है कि अब अगले प्रदेश अध्यक्ष संजय भाटिया हो सकते हैं।

फिलहाल प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी नायब सैनी के पास ही है और वो प्रदेश के सीएम भी हैं। बीजेपी का प्रोटोकॉल रहा है कि एक व्यक्ति के पास ही एक पद होता है ऐसे में प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी किसी और के पास जाना तय है। अब अगला प्रदेश अध्यक्ष बीजेपी में कौन होगा ये अभी तक तय नहीं है, लेकिन मनोहर लाल ने मंच से और मीडिया के सामने संकेत दिए हैं कि संजय भाटिया को एक बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। वो जिम्मेदारी क्या होगी ये अभी तय नहीं है।

हालंकि उन्हें लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने यूपी से सह प्रभारी भी बनाया है और वो वहां पर चुनाव भी संभालते हुए नजर आएंगे। लेकिन सवाल वहीं आकर अटक जाता है कि हरियाणा में बीजेपी का अध्यक्ष कौन होगा। मनोहर लाल ने संजय भाटिया की तारीफ करते हुए मंच से कहा कि उन्होंने त्याग किया है, उन्हें कोई महत्वपूर्ण काम मिलने ही वाला है। वहीं जब मीडिया ने मनोहर लाल से इसी बारे में सवाल किया तो मनोहर लाल ने कहा कि ये हाई कमान तय करेगा कि प्रदेश अध्यक्ष कौन होगा , उनके निर्णय पर सब अंदाजा लगाते हैं , अब कौन क्या हवा चला दे , इस बारे में कुछ नहीं कह सकता। पर संजय भाटिया काफी कर्मठ, निष्ठावान हैं इनके किसी कार्य पर किसी को कोई संदेह नहीं है, इन्हें कोई महत्वपूर्ण काम मिलना ही चाहिए ऐसा हम चाहते हैं।

बहराल बीजेपी में अगला प्रदेश अध्यक्ष कौन होगा ये तो अभी किसी को कुछ नहीं मालूम , लेकिन मनोहर लाल के लिए जिसने अपना संसदीय क्षेत्र हंसते हंसते छोड़ दिया , उसके लिए खुद मनोहर लाल भी चाहते हैं कि कोई बड़ी जिम्मेदारी उन्हें मिले। 

 

Comment As:

Comment (0)