×
No icon

राजस्थान के हुड़िया जैतपुर धाम में फाल्गुन मेले का आयोजन किया गया। रेवाड़ी से हजारों श्रद्धालु हाथों में ध्वजा लेकर पदयात्रा कर पहुंचे मंदिर। पुलिस प्रशासन व श्याम सेवकों की ओर से की गई व्यवस्था। 20 व 21 मार्च को जागरण एवं भंडारे का आयोजन।

 

राजस्थान के हुड़िया जैतपुर धाम में रविवार को विशाल फाल्गुन मेले का आयोजन किया गया। मेले में रेवाड़ी जिले से हजारों श्रद्धालु हाथों में श्री श्याम ध्वजा लेकर पैदल रवाना हुए। नेशनल हाईवे नंबर 11 स्थित रेवाड़ी नारनौल मार्ग में जगह जगह श्रद्धालुओं के लिए श्याम सेवकों द्वारा सेवा शिविर लगाए गए जिसमे श्रद्धालुओ के खाने पीने विश्राम करने ठहरने और चिकित्सा संबंधी तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराई गई।

श्याम भक्त बड़ी-बड़ी टोलियों और जत्थों में डीजे बजाकर श्याम भजनों पर नाचते गाते और जयकारे लगाते हुए गंतव्य पर पहुंचे। मेले को सफल बनाने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से भी विशेष प्रबंध किए गए थे। थाना मांडण के एसएचओ बाबू लाल ने स्वयं अपने पुलिस मुलाजिमों के साथ मेले की व्यवस्था संभाली हुई थी।

मेले में बार बार अनाउंसमेंट कर श्रद्धालुओं को सावधानी बरतने और जागरूक रहने के लिए कहा जा रहा था। आपको बता दें कि होली से एक सप्ताह पूर्व रविवार को लगने वाले फाल्गुन मेले में रेवाड़ी और आसपास से हजारों की संख्या में श्रद्धालु पैदल और वाहनों से जैतपुर धाम पहुंचे और श्याम प्रभु के दर्शन किए। आपको बता दें कि राजस्थान के अलवर जिले के हुड़िया जैतपुर धाम में लगने वाले फाल्गुन मेले और सीकर जिले के खाटू धाम में लगने वाले लक्खी मेले में देश भर के विभिन्न जिलों से लाखों श्रद्धालु पदयात्रा कर मंदिर जाते हैं इन प्राचीन मंदिरों की विशेष मान्यता है। हुड़िया जैतपुर धाम में रेवाड़ी के श्याम सेवकों की ओर से प्रत्येक वर्ष एकादशी और द्वादशी पर भंडारा लगाया जाता है।

श्याम सेवक विद्यासागर सोनी, कुलदीप सोनी, ईश्वर सोनी, राजेश शर्मा (भैया जी), लालचंद सैनी, गोवर्धन सैनी, हिमांशु सैनी, हिमांशु आहूजा, विवेक सोनी, राजकुमार सोनी, राहुल गुमीणा, राघवी सोनी आदि ने बताया कि फाल्गुन मास में होली से पूर्व हर वर्ष जैतपुर धाम में बाबा श्याम का विशाल मेला लगता है। जिसमें श्याम परिवार की ओर से एकादशी और द्वादशी पर विशाल भंडारे का आयोजन किया जाता है।

इस बार 20 मार्च को एकादशी पर जागरण और 21 मार्च को द्वादशी पर विशाल भंडारे का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने श्रद्धालुओं से अधिक से अधिक संख्या में जागरण एवं भंडारा कार्यक्रम में पहुंचने का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि इस बार उनकी ओर से रविवार को लगने वाले मेले के लिए विशेष तैयारीयां की गई। जिसमें मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए ठंडी लस्सी और चाय नाश्ते का प्रबंध किया गया। इस अवसर पर विद्यासागर सोनी, कुलदीप सोनी, ईश्वर सोनी, राजेश शर्मा (भैया जी), लालचंद सैनी, गोवर्धन सैनी, हिमांशु सैनी, हिमांशु आहूजा, विवेक सोनी, राजकुमार सोनी, राहुल गुमीणा, राघवी सोनी एवं समस्त श्याम परिवार के लोग उपस्थित रहे। बाइट : श्याम सेवक। 

Comment As:

Comment (0)