×
No icon

पेरिस ओलंपिक से भारत के लिए कभी अच्छी और कभी निराशा जनक खबर आ रही है, लेकिन कल रात को जो मुकाबला था, उसने करनाल से लेकर पेरिस तक लोगों को खुश कर दिया। 

71 किलोग्राम मेंस बॉक्सिंग में भारत की तरफ से खेल रहे बॉक्सर निशांत देव ने मुकाबला जीत लिया। ये मुकाबला उन्होंने 3-2 से अपने नाम किया। उन्होंने एक्वाडोर के खिलाड़ी जॉस गेब्रियल को हरा दिया। उन्होंने बॉक्सर गेब्रियल को कहीं पर भी टिकने नहीं दिया और ये मुकाबला अपने नाम कर लिया। अब निशांत पदक से महज एक कदम की दूरी पर है, उनकी एक जीत भारत के लिए पदक पक्का कर देगी। उनका अगला मुकाबला रविवार को 4 अगस्त को होगा। ये मुकाबला उनका मैक्सिको के खिलाड़ी के साथ होगा। जिसमें उनके सामने मार्को अलोंसो होंगे। इस मुकाबले पर सबकी निगाहें होंगी। हमारी टीम को निशांत के पिता जी ने एक वीडियो भी भेजा है जहां पर निशांत के हाथ में तिरंगा है और ये वीडियो है जब पेरिस ओलंपिक सेरेमनी में निशांत ने बनाया था ।

इससे पहले निशांत देव ने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता हुआ है, इस ओलंपिक में भी उनसे मेडल की उम्मीद है और उसके लिए निगाहें 4 अगस्त के मुकाबले पर टिकी हुई है।ये तो आने वाला समय ही बताएगा कि भारत के हिस्से में कितने पदक आते है।

 

Comment As:

Comment (0)