×
No icon

सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग ने शहर के मॉडल टाउन स्थित बाल भवन में चार दिवसीय मैजिक शो का  किया शुभारंभ। 

रेवाड़ी डीसी राहुल हुड्डा ने दीप प्रज्ज्वलित कर जादू के शो का किया शुभारंभ।

रेवाड़ी। सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग व जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में रेवाड़ी जिला मुख्यालय स्थित बाल भवन सभागार में रविवार 7 जुलाई तक विश्व प्रसिद्ध जादूगर सम्राट शंकर का मैजिक शो आयोजित किया जा रहा है। गुरुवार को जादूई कार्यक्रमों के साथ स्थानीय बाल भवन में मैजिक शो का भव्य आगाज हुआ। डीसी राहुल हुड्डा ने दीप प्रज्ज्वलन के साथ चार दिवसीय मैजिक शो का विधिवत रूप से शुभारंभ किया। इस अवसर पर डीआईपीआरओ दिनेश कुमार व डीसीडब्लूओ वीरेंद्र यादव सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

आमजन के लिए निशुल्क लगे जादूगर सम्राट शंकर के मैजिक शो के शुभारंभ अवसर पर डीसी राहुल हुड्डा ने कहा कि आधुनिक युग में विभिन्न मंचों पर मनोरंजन के साधन लोगों तक पहुंच रहे हैं लेकिन परिवार संग मैजिक शो देखना एक अलग ही आनंद की अनुभूति देता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में बच्चे अधिक से अधिक गैजेट्स का प्रयोग कर रहे हैं, जिनका उनके जीवन पर दुष्प्रभाव भी पड़ता है। ऐसे में यह जरूरी है कि बच्चों को इन गैजेट्स के दुष्प्रभावों से बचाने व जादुई कलाओं से जुड़ी हमारी समृद्ध संस्कृति से रूबरू करवाने के लिए इस प्रकार के मनोरंजन आयोजनों से अवगत कराया जाए।

डीसी ने कहा कि जादू भारत की एक अद्भुत कला है, इसे जीवंत रखने के लिए हरेक व्यक्ति को रुचि के साथ इस विधा को देखना चाहिए। सरकार द्वारा भी जादू कला के संरक्षण एवं उत्थान के लिए सराहनीय प्रयास किए जा रहे हैं और अब हरियाणा सरकार के सौजन्य से आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत जिला मुख्यालय पर जादू के शो दिखाए जा रहे हैं। उन्होंने विश्व विख्यात जादूगर सम्राट शंकर व उनकी समस्त टीम को सराहनीय प्रदर्शन के लिए बधाई दी। मैजिक शो में जादूगर सम्राट शंकर का रंगीन इंद्रजाल विशेष आकर्षण का केंद्र रहा।

आपको बता दें कि सरकार द्वारा मैजिक शो का आयोजन बाल भवन रेवाड़ी में किया गया है जिसमें आमजन अपने बच्चों परिवार के सदस्यों के साथ 7 जुलाई तक रोजाना दो शो जिसमें दोपहर एक बजे से व सायं 7 बजे वाले शो को देखने आ सकते हैं। बेहतर व्यवस्थापूर्ण प्रबंधन के साथ मैजिक शो का आयोजन किया है जिसमें विख्यात जादूगर सम्राट शंकर अपनी टीम के साथ जादू की विधाओं को मंच पर दिखा रहे हैं। 

 

Comment As:

Comment (0)