×
No icon

श्री लखदातार सेवा ट्रस्ट की ओर से पंचम श्री श्याम फाल्गुन महोत्सव-2024 हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया।

भजन गायक राज पारीक, पलविन्दर पलक व दिनेश सुशेलिया ने शानदार प्रस्तुति दी

बलभगढ़। श्री लखदातार सेवा ट्रस्ट बल्लभगढ़ द्वारा सीकरी में शनिवार रात दीप फॉर्म हाउस में आयोजित पंचम श्री श्याम फाल्गुन महोत्सव-2024 बेहद हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया। महोत्सव का मुख्य आकर्षण खाटूधाम की थीम पर सजा श्याम दरबार रहा। इसके अलावा दरबार के बीच में श्री श्याम बाबा विराजित थे। वहीं दोनों ओर गणेश, हनुमान, शिव पार्वती और बांके बिहारी जी विराजित थे। 


महोत्सव ग्वालियर श्री श्याम हवेली से श्री श्याम भक्त श्याम भैय्या के सानिध्य में बेहद श्रृद्धा से मनाया गया। महोत्सव की शुरूआत विधी विधान से की गई पूजा से हुई। इस दौरान प्रदेश के उद्योग मंत्री मूलचंद शर्मा, पूर्व पार्षद राव राम कुमार, निवर्तमान पार्षद दीपक चौधरी, कांगे्रेस नेता गिरीश भारद्वाज, आप नेता रविंद्र फौजदार,समाजसेवी बिट्टू पंजाबी, भाजपा नेता जितेंद्र बंसल सहित अनेकों राजनेताओं व समाजसेवियों ने भगवान खाटू श्याम के दरबार में अपनी हाजिरी दी। इस दौरान ट्रस्ट के चेयरमैन श्यामसुदंर गोयल, वाइस चेयरमैन महेंद्र बंसल, प्रधान बृजभूषण गोयल,सरंक्षक रवि सिंगला, संयोजक प्रदीप गुप्ता, सलाहकार प्रमोद डिबड़ेवाल, उपप्रधान मुरारी लाल गर्ग सहित ट्रस्ट के सभी पदाधिाकरियों ने आए हुए अतिथियों व भजन गायकों का अभिवादन किया। 


महोत्सव में कोलकाता से भजन गायक राज पारीक ने भजनों के माध्यम से शानदार प्रस्तुति से माहौल को भक्तिमय कर दिया। उन्होंने ‘मेरी बिगड़ी बनाने वाला श्याम सांवरा’ सजा दो घर को गुलशन सा मेरे सरकार आए है..और ‘आयो सांवरियो सरकार लीले पे चढ के ’ भजन की शानदार प्रस्तुति दी। इस बीच फतेहबाद पलविन्दर पलक ने अपने भजनों के माध्यम से भक्तों को मंत्र-मुग्ध कर दिया। उन्होंने ’कलयुग में बाबा तेरा जोर है पकड़ो ना हाथ ये कमजोर है’ ’हारे का तू तो सहारा है,सारी दुनिया में यहीं शोर है और ’हारा हूं बाबा पर तूझ पर भरोसा है जीतूंगा एक दिन यह दिल कहता है’ नामक भजन पर भक्त पूरी तरह भक्तिमय हो गए। इस दौरान झुंझुनू राजस्था के दिनेश सुशेलिया ने अपने भजनों के माध्यम से अपनी शानदार प्रस्तुति दी। महोत्सव में मंच का संचालन वेद वशिष्ठ ने किया। इस मौके पर हजारों की संख्या में श्रृद्धालुओं ने महोत्सव में जोरशोर से हिस्सा लिया। महोत्सव से पहले शनिवार सुबह गाजे बाजे के साथ भव्य निशान यात्रा निकाली गई।

 

Comment As:

Comment (0)