×
No icon

पानीपत में नवविवाहिता ने की आत्महत्या।

7 माह पहले की थी कोर्ट मैरिज, मायके में आने जाने पर पति ने लगाई थी रोक ।

मायके पक्ष ने मृतका के पति व परिवार के कई सदस्यों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का भी लगाया आरोप।

दहेज प्रथा आज भी हमारे समाज में अपनी जड़ गड़ा आए हुए हैं मामला पानीपत का है जहां एक नवविवाहिता ने फांसी का फंदा लगा लिया। विवाहिता को फंदे पर लटका देख परिजनों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची।

पानीपत में एक महिला ने फांसी का फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और सभी आवश्यक कार्रवाई करने के बाद पुलिस ने शव को सिविल अस्पताल भिजवाया। जहां उसका पंचनामा भरवा कर शवगृह में रखवा दिया गया है। वहीं, पुलिस ने मामले में संदेह के आधार पर मृतका के पति को हिरासत में लिया है। साथ ही मृतका के मायका पक्ष वालों को सूचना देकर थाने बुलाया गया है। पुलिस मामले की आगामी कार्रवाई कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, मामला शहर के जगदीश नगर का है। जहां प्रिया नाम की विवाहिता ने सुसाइड किया है। वहीं, परिजनों ने पुलिस को बताया कि प्रिया दलबीर कॉलोनी की रहने वाली थी। जिसने करीब 7 माह पहले जगदीश नगर के रहने वाले एक लड़के के साथ भागकर कोर्ट मैरिज की थी।

शादी के बाद प्रिया के पति ने उसका संपर्क मायका पक्ष वालों से तुड़वा दिया था। प्रिया न ही घर आती थी और न ही फोन पर बातचीत होती थी। करीब 20 दिन पहले बाजार में प्रिया अपने मौसेरे भाई शिभू को मिली थी। उससे मिलते ही वह रोने लगी और कहा कि उसका पति उसके मारपीट करता था। वह उससे दिनभर काम करवाता है।

रात को अपनी मां के पैर दबवाता है। कभी न दबाने पर उसके साथ बुरी तरह मारपीट की जाती है। इसी बात से वह परेशान है। मायका पक्ष वालों ने पति समेत ससुराल के अन्य लोगों पर प्रिया को आत्महत्या करने के लिए दवाब बनाने का आरोप लगाया है।

मृतक के परिजनों ने पुलिस पर भी मामले में कार्रवाई न करने की आरोप लगाए हैं उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा कोई भी कार्रवाई मामले में नहीं की जा रही है और उन्हें इस मामले में न्याय चाहिए।


 

Comment As:

Comment (0)