×
No icon

जमीनी विवाद को लेकर हुई मारपीट से हरप्रीत सिंह बुरी तरह घायल।  पीजीआई चंडीगढ़ में इलाज के दौरान हुई मौत।

 पंचकूला में जमीन के एक छोटे से टुकड़े को लेकर हुए विवाद में एक व्यक्ति को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। 

दरअसल जमीनी विवाद को लेकर रंजिश के चलते पड़ोसियों द्वारा मारपीट किए जाने की वजह से हरप्रीत सिंह गांव बसोला बुरी तरह से घायल हो गया जिसने पीजीआई चंडीगढ़ में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया । घटनाक्रम की शिकायत देते हुए अमरदीप सिंह उर्फ अमन वासी गांव बसौला ने बताया कि मेरे चाचा हरप्रीत सिंह से उसके पडौस में रहने वाले एक परिवार के लोगों से काफी दिनों से कुरडी की जमीन को लकर मन मुटाव था जिस बात की वे उनसे रंजिश रखे हुए थे और वो बार बार मेरे चाचा के साथ कहा सुनी करते रहते थे और उसको जान से मारने की धमकी देते रहते थे।
 इसी विवाद को लेकर सुबह समय करीब साढ़े 8 बजे पड़ोसियों नें हरप्रीत सिंह के उपर उसके घर में जबरदस्ती घुसकर लात घुंसों से मारपीट की थी और उसे जान की मारने की धमकी देकर चले गए।

 हरप्रीत के भतीजे ने बताया कि यह सारी बात मेरे चाचा हरप्रीत सिंह ने मुझे फोन करके बताई। जिसको लेकर मैं अपने अन्य पारिवारिक सदस्यों के साथ उनके घर पर पहुंचा और देखा की मेरे चाचा व चाची को मामूली चोटे लगी हुई थी और वहां से हम उन्हें अस्पताल में इलाज करवाने के लिए और पुलिस में शिकायत करने के लिए पिंजौर जाने लगे। तभी जैसे ही उक्त पड़ोसियों के घर के सामने पहुंचे तो उन्होंने अपने पारिवारिक सदस्यों के साथ हमारे ऊपर तलवार, कुल्हाड़ी, दांत, लोहे की पाइपों व डंडों से हमला कर दिया जिस पर मेरे चाचा के सिर पर तलवार लगी और वे लोग निरंतर ताबड़तोड़ उन पर हमला करते रहे और जब मैं, मेरे भाई और मेरी चाची ने मेरे चाचा को बचाने की कोशिश की तो उन्होंने हमारे ऊपर भी हमला कर दिया। जब मैनें व मेरे भाई हरविन्द्र सिंह व वरिन्द्र सिंह व चाची बेअन्त कौर नें  चाचा हरप्रीत सिंह को बचाने की कोशिश तो गुरविन्द्र सिंह नें अपने हाथ मे पकडी तलवार मेरी पेट व कमर में मारी तथा हरविन्द्र सिंह को भी चोटें मारी । उक्त घटनाक्रम में मारी गई चोटों के कारण हरप्रीत सिंह वंही पर बेहोश गया और वो लोग हरप्रीत सिंह को मरा हुआ समझकर वंहा पर छोडकर अपने-अपने हाथों में लिये हथियारों सहित वंहा से चले गये । इसके बाद मैं अपने चाचा हरप्रीत सिंह को सरकारी अस्पताल ले गया जहां से प्राथमिक उपचार देने के बाद उन्हें सेक्टर 6 पंचकूला अस्पताल रेफर किया गया और वहां से उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया पीजीआई में इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई वहीं पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी। 

पड़ोसियों ने हरप्रीत वह उसके परिवार पर जानलेवा हमला किया और मौके से फरार हो गए। हरप्रीत की ग चंडीगढ़ में इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे कार्रवाई शुरू कर दी है। जल्दी दोषी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।


 

Comment As:

Comment (0)