×
No icon

सफाईकर्मियों ने उल्टी झाडू के साथ प्रदर्शन कर आंदोलन का बिगुल बजाया, 21 को रोहतक में बनेगी रणनीति

मांगों को लेकर सफाई कर्मियों ने प्रदर्शन किया, सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा

हरियाणा में निकाय सफाई कर्मचारी प्रदेश सरकार के गले की फांस बन सकते हैं। सफाई कर्मियों ने जहां उल्टी झाडू के साथ रोष प्रदर्शन करते हुए आंदोलन का बिगुल बजा दिया है।

बता दें कि दादरी नगर परिषद में सफाई कर्मचारियों ने प्रधान सूरज कुमार की अगुवाई में एकजुट होकर मांगों के संदर्भ में मंथन किया। मीटिंग के बाद कर्मचारियों ने उल्टी झाडू के साथ शहर की सड़कों पर उतरते हुए रोष प्रदर्शन कर नारेबाजी की। इस दौरान सफाई कर्मियों ने बताया कि ना समय पर वेतन मिलता है और ना ही लाभ भत्ते मिलते। इसके अलावा उनकी 12 सूत्री मांगों को लेकर सरकार से कई बार समझौता होने के बाद भी लागू नहीं किया जा रहा है। ऐसे में वे अपना कार्य भी सही तरीके से नहीं कर पा रहे हैं। अगर ऐसा ही रहा तो वे हड़ताल पर जाने को विवश होंगे, जिससे गंदगी के ढेर लग जाएंगे। कर्मचारियों ने नगर परिषद अधिकारी के अलावा डीसी कार्यालय पहुंचकर सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि मांगे पूरी होने तक सफाईकर्मियों का आंदोलन जारी रहेगा। वहीं रोहतक में 21 जुलाई को प्रदेशभर के सफाईकर्मी बड़ी मीटिंग करेंगे, जिसमें हड़ताल का निर्णय भी लिया जा सकता है।

आंदोलन के चलते शहरों में गंदगी के ढेर लग सकते हैं। सफाई कर्मियों ने सरकार को सीधे रूप से चेतावनी देते हुए मांगे पूरी करने को कहा है और साथ ही सफाईकर्मी आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा सरकार को आइना दिखाने का काम करेंगे।

 

Comment As:

Comment (0)