×
No icon

हड़ताली NHM कर्मचारियों ने करवाया मुंडन, अब सड़कों पर मांगेंगे भीख।

आर-पार की लड़ाई के मूढ में स्वास्थ्य कर्मी, स्वास्थ्य सेवाएं रोकने का दिया अल्टीमेटम

स्वास्थ्य कर्मी पिछले लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर सरकार से गुहार लगा रहे है। लेकिन अब हड़ताली एनएचएम कर्मचारी अब आपनी मांगों को पूरा करवाने के लिए आर-पार के मूढ में हैं। हड़ताल के 18वें दिन जहां एनएचएम कर्मियों ने मुंडन करवाते हुए क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे वहीं निर्णय लिया कि वे मुंडन के बाद सड़कों पर भीख मांगेंगे। सरकार उनकी मांगे मानती नहीं, वे आजादी दिवस पर सरकार को खून देकर मांगे पूरी होने तक बड़े आंदोलन की रूपरेखा तैयार करेंगे।

बता दें कि एनएचएम कर्मचारियों द्वारा अपनी विभिन्न मांगों को लेकर लगातार 18वें दिन भी अपनी दादरी के सिविल अस्पताल में हड़ताल जारी रखी और चार कर्मचारियों ने विरोध में मुंडन करवाते हुए क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे। इस दौरान कर्मचारियों ने धरना देते हुए सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया और अल्टीमेटम दिया कि मांगे पूरी होने तक उनकी हड़ताल जारी रहेगी। धरने पर बैठे कर्मचारी अनिता देवी, भारत भूषण व सीमा ने संयुक्त रूप से कहा कि सरकार से वार्ता के बाद भी उनकी मांगों को पूरा नहीं कर रही है। अब मुंडन करवाया है, अगला कदम अनुसार वे सड़कों पर भीख मांगेंगे। कहा कि आजादी दिवस पर बंधुवा मजदूर नहीं बनेंगे और सरकार को खून देकर मांगे मनवाएंगे। साथ ही स्वास्थ्य सेवाएं रोकने का अल्टीमेटम दिया और कहा कि उनको पक्का नहीं किया तो वे काम पर नहीं लौटेंगे। शांति से मांग नहीं मानी तो अब उनका आंदोलन उग्र होगा और स्वतंत्रता दिवस पर बड़े आंदोलन की घोषणा की जाएगी।

स्वास्थ्य कर्मी अपनी लंबित मांगों को लेकर सरकार कर पार करने के मूड में है स्वास्थ्य कर्मियों ने सरकार को उल्टी मैडम दिया है कि यदि उनकी मांगों को नहीं मांगा गया तो उनका आंदोलन उग्र रूप ले लेगा अब देखना होगा कि सरकार कब तक उनकी मांगों को पूरा करती है।

 

Comment As:

Comment (0)