×
No icon

प्रदेश भर के वोकेशनल टीचर्स आमरण अनशन के समर्थन में भाग लेने पहुंचे पंचकुला।

काफी समय से चल रही है अपनी लंबित मांगों को लेकर आमरण अनशन के समर्थन में प्रदेश भर के वोकेशनल टीचर्स पंचकुला पहुचे ओर रात आठ बजे तक धरना स्थल पर डेट रहे। 
वोकेशनल टीचर्स के आमरण अनशन में लगातार संख्या बढ़ रही हैं । पूरे हरियाणा से 220 वोकेशनल टीचर्स आमरण अनशन करेगे। वोकेशनल टीचर्स पिछले 51 दिन से अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं।

अगस्त को आजादी के पावनपर्व पर महिला वोकेशनल टीचर्स अपने केश मुण्डन करवा कर अपना रोष प्रकट करेगे। राज्य प्रधान अनूप ढिल्लों ने बताया कि वोकेशनल टीचर्स अपनी जॉब सिक्योरिटी, हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद में डिप्लॉयमेंट, सैलरी बढ़ोतरी व सर्विस बाय लॉज 2013 में शामिल कर नियमित करने, कैशलैस मेडिकल सुविधा देने की मांगों को लेकर 24 जून से लगातार आंदोलन पर हैं। इन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग में दो प्रकार के वोकेशनल टीचर्स को भर्ती किया हुआ है जिनमें 142 वोकेशनल टीचर्स को हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद से 57400 वेतनमान मिलता है और 1959 वोकेशनल टीचर्स को सिर्फ 33550 वेतनमान मिलता है। उन्होंने कहा इस प्रकार दोनों को वोकेशनल टीचर्स के वेतनमान में 23900 रुपए का अंतर आता है जो की 1959 वोकेशनल टीचर्स के साथ हों रहे अन्याय को दर्शाता है।

वोकेशनल टीचर्स को अब भी नायब सरकार से उम्मीद है कि वो वोकेशनल टीचर्स की मांगो पर विचार करके उनको भी पॉलिसी में शामिल कर न्याय देने का काम करेगी।

टीचर्स का कहना है कि सरकार ने खुद वोकेशनल टीचर्स को पॉलिसी में लाने का आश्वासन दिया था, पॉलिसी तो आई लेकिन उसमें सेंट्रल स्पॉन्सर स्कीम का बहाना बनाकर वोकेशनल टीचर्स को शामिल नहीं किया गया। सरकार बार-बार वोकेशनल टीचर्स के साथ अन्याय कर रही है पहले तो दो प्रकार के वोकेशनल टीचर्स के वेतनमान में भारी अंतर और दूसरा जब कच्चे कर्मचारियों के लिए पॉलिसी लाई गई तब वोकेशनल टीचर्स को इस पॉलिसी में भी शामिल नहीं किया गया। अब टीचर्स को इंतजार है कि कब सरकार उनकी मांगों को पूरा करेगी।

 

Comment As:

Comment (0)