×
No icon

पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर पहुंचे महिला थाना एनआईटी, महिला दिवस की दी शुभकामनाएं

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य महिला थाना एनआईटी पहुंचे जहां पहुंच कर उन्होंने मौजूद सभी महिलाओं को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं दी। महिलाओं की समाज में भागीदारी तथा महिला सुरक्षा के संबंध में किए गए उनके कार्यों की सराहना करते हुए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर उनके साथ डीसीपी सेंट्रल जसलीन कौर, डीसीपी ट्रैफिक उषा देवी, डीसीपी एनआईटी कुलदीप सिंह, एसीपी वूमेन सेफ्टी मोनिका, एसीपी मुजेसर महेश श्योराण, तीनों महिला थानों से थाना प्रबंधक व पुलिस टीम, श्री राम पब्लिक स्कूल प्रधानाचार्य श्रीमती ज्योति आनंद, डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल प्रधानाचार्य हेमा अरोड़ा, बीके अस्पताल से काउंसलर डॉक्टर प्रीति सहित अधिकारी मौजूद रहे। 

महिला थाना पहुंचने पर पुलिस आयुक्त का स्वागत किया गया। महिला सशक्तिकरण के बारे में पुलिस आयुक्त ने कहा कि आज हमारे देश की प्रगति में महिलाओं का अहम योगदान है। महिलाएं हर क्षेत्र में अपने दृढ़ निश्चय से हर जिम्मेवारी को बेहतरीन ढंग से निभाने का मादा रखती हैं। महिलाएं पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ रही है।  देवी देवताओं में भी सभी जरूरी विभाग देवियों को दिए गए हैं जैसे रक्षा विभाग माता दुर्गा, राजस्व विभाग माता लक्ष्मी तथा शिक्षा विभाग माता सरस्वती को दिया गया है। आज शिक्षा के क्षेत्र में या किसी भी प्रकार की नौकरी में आईएएस, आईपीएस तक महिलाएं बड़ी संख्या में अपनी भागीदारी दर्ज करवा रही हैं। वह फरीदाबाद पुलिस की महिला पुलिसकर्मियों का भी उनके द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए प्रशंसा करते हैं। फरीदाबाद पुलिस द्वारा महिला सुरक्षा के संबंध में निरंतर प्रयास किया जा रहे हैं जिसमें उन्होंने बताया कि ऐसे स्थान चिन्हित किया गए हैं जहां पर महिलाओं के साथ ज्यादा आपराधिक वारदातें घटित होती हैं और चुने गए इन हॉटस्पॉट स्थानो पर महिला सुरक्षा के संबंध में आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। इसके साथ ही ऑटो में यात्रा करने वाली महिलाओं की ट्रिप मॉनिटरिंग की जा रही है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वह सुरक्षित अपने गंतव्य तक पहुंच चुकी है। ऑटो चालकों को यूनिकोड आवंटित कर उन्हें ट्रैक करने का सिस्टम बनाया गया है जिसमें कोई भी ऑटो चालक किसी महिला के साथ किसी प्रकार की वारदात करने की हिम्मत नहीं करेगा और महिलाएं सुरक्षित यात्रा कर सकेंगी।

 

Comment As:

Comment (0)