×
No icon

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने आयुष्मान कार्ड धारकों का इलाज नहीं करने का किया फैसला ।

सरकार की ओर से समय पर इलाज की राशि, पूरा पैसा नहीं मिलने पर निजी अस्पताल संचालकों में रोष।

हिसार- आयुष्मान कार्ड योजना के तहत निशुल्क इलाज के भरोसे बैठे प्रदेश के लाखों मरीजों की डॉक्टर्स-डे (एक जुलाई) से परेशानी बढ़ने वाली है। आईएमए (इंडियन मेडिकल एसोसिएशन) ने आयुष्मान कार्ड धारकों का इलाज नहीं करने का फैसला लिया है। सरकार की ओर से समय पर इलाज की राशि, पूरा पैसा नहीं मिलने और अन्य मांगों को लेकर निजी अस्पताल संचालकों में रोष है।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय महाजन ने बताया हरियाणा सरकार निजी अस्पताल संचालकों को आयुष्मान योजना के तहत किए गए मरीज के इलाज की राशि का भुगतान लंबे समय से पेंडिंग है। यही नहीं, इसमें कई तरह के फंड काट लिए जाते हैं। एसोसिएशन की अन्य मांगों पर भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इसके चलते आयुष्मान कार्ड धारकों का एक जुलाई से प्रदेश में कहीं भी इलाज नहीं करने का फैसला लिया गया है। हालांकि हमारी स्वास्थ्य मंत्री कमल गुप्ता व अन्य अधिकारियों से बातचीत हुई है। जिसमें कुछ मांगों पर सहमति बनी है अब संगठन की बैठक होगी जिसमें बातचीत के बाद फैसला लिया जाएगा।

गौरतला भाई की पूरे प्रदेश के अस्पतालों का सरकार की तरफ लगभग 225 करोड़ से ज्यादा बकाया है और अभी हाल ही में बातचीत के बाद लगभग 40 करोड रुपए की पेमेंट की गई है। पेमेंट को लेकर पोर्टल की समस्या है जिसे जल्द ही दूर करने का आश्वासन अधिकारियों की और दिया गया है। 

 

Comment As:

Comment (0)