×
No icon

मीरी -पीरी मेडिकल कॉलेज (अस्पताल ) में शुरू होगा अब हृदय रोगियों को हार्ट में स्टंट डालने का इलाज।

कुरुक्षेत्र।  दिल्ली अमृतसर नेशनल हाईवे पर शाहाबाद मारकंडा के पास मीरी -पीरी मेडिकल कॉलेज (अस्पताल ) में अब कैथ लैब लगने जा रही है जिससे हृदय रोगियों को हार्ट में स्टंट दिलवाने के लिए या अपने अच्छा इलाज करवाने के लिए चंडीगढ़ या दिल्ली जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

सिख समुदाय की सर्वोच्च संस्था SGPC द्वारा संचालित किया जा रहा है शाहाबाद मारकंडा में मीरी-पीरी मेडिकल कॉलेज (अस्पताल )।

पूर्व गृह मंत्री अनिल विज के विधानसभा हलके में अपनी सेवाएं दे चुके डॉक्टर राघव शर्मा ने बताया कि उन्होंने जापानी कंपनी की काफी एडवांस और अच्छी कैथ लैब लगाई है।

मीरी पीरी मेडिकल कॉलेज (अस्पताल ) का विजन भी था कि शाहाबाद और कुरुक्षेत्र के आसपास कोई बहुत बड़ा हृदय रोगियों के लिए कार्डियोलॉजी सेंटर नहीं था लोगों का अपने हृदय रोगियों का इलाज करवाने के लिए या स्टंट डलवाने के लिए चंडीगढ़ या दिल्ली जाना पड़ता था।

अब लोगों को सस्ता और बढ़िया हार्ट का इलाज मीरी-पीरी मेडिकल कॉलेज (अस्पताल ) शाहाबाद मारकंडा में मिलेगा। जहां पर हृदय रोगियों की एंजियोग्राफी, पेसमेकर, एंजियोप्लास्टी सस्ते और अच्छे दर पर मिलेंगे।

कार्डियोलॉजी एक्सपर्ट डॉ राघव शर्मा ने बताया कि ज्यादातर लोगों की समस्या स्मोकिंग वाले लोगों को होती है मगर यह समस्या आजकल नौजवान युवाओं में ज्यादा आ रही है।मगर बुजुर्ग लोगों में यह समस्या भी बहुत ज्यादा देखने को मिल रही है जिन लोगों को शुगर या ब्लड प्रेशर की दिक्कत है उन लोगों में भी हृदय रोगियों की दिक्कत ज्यादा देखने को मिलती है। उन्होंने बताया कि आजकल लोगों की भागदौड़ भरी लाइफ है और काफी तनाव भी रहता है।

हार्ट के अंदर स्टंट डालने के बाद अगले दिन ही मरीज की अस्पताल से छुट्टी कर दी जाती है। दिल्ली या चंडीगढ़ जाने वाले मरीजों के लिए पीजीआई से सस्ते रेट पर यहां पर इलाज की सुविधा मिलेगी। आयुष्मान भारत कार्ड पर सुविधा फ्री मिलती है।

कैथ लेब का उद्घाटन 6 जुलाई को शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी के हाथों से किया जाएगा

 

Comment As:

Comment (0)