×
No icon

हरियाणा महिला आयोग की उपाध्यक्ष सोनिया अग्रवाल पहुंची बहादुरगढ़। महिला पुलिस थाने का किया निरीक्षण।

  • पुलिस कर्मचारियों को शिकायतकर्ताओं से अच्छा बर्ताव करने की दी हिदायत।
  • थाने में शिकायत लेकर पहुंचे दो पक्षों का समझौता करवाने का भी सोनिया अग्रवाल ने किया प्रयास।
  • सोनिया अग्रवाल बोली पुलिस परिवारों को टूटने से बचने का करें कम।
  • महिलाओं से उपाध्यक्ष सोनिया अग्रवाल ने की अपील

बहादुरगढ़। हरियाणा महिला आयोग की उपाध्यक्ष सोनिया अग्रवाल ने शुक्रवार को बहादुरगढ़ में दस्तक दी। यहां उन्होंने महिला पुलिस थाने का निरीक्षण किया। थाना प्रभारी से शिकायतों, केसों के संबंध में चर्चा की और शिकायत लेकर पहुंची महिलाओं से भी बातचीत की। इस दौरान उन्होंने पुलिस कर्मियों से शिकायतकर्ताओं के साथ अच्छा बर्ताव करने पर जोर दिया। 

अग्रवाल ने थाने में आई कई महिला शिकायकर्ताओं से मुलकात की। इस दौरान एक मामले का तो मौके पर समझौता करा निपटारा करने का प्रयास किया। इतना ही नहीं, उन्होंने कई शिकायतकर्ताओं से फोन पर भी बातचीत की और उनसे जाना कि महिला थाने की टीम ने आपकी शिकायत पर क्या कार्रवाई की और आपके प्रति उनका व्यवहार कैसा रहा। सोनिया अग्रवाल ने बताया कि एक जनवरी से अब तक थाने में एसपी आफिस से 22 शिकायतें आईं, जिनमें से 17 का समाधान कर दिया गया है। जबकि थाने में सीधे आए 54 मामलों में से 43 का समाधान किया गया है। उन्होंने थाना प्रभारी राजेश व स्टाफ के कार्य की तारीफ करते हुए ये आशा जताई कि जल्द ही पेंडिंग मामलों का निपटारा भी कर दिया जाएगा। 

अग्रवाल ने कहा कि बहादुरगढ़ थाने का निरीक्षण किया। साफ-सफाई लेकर अन्य व्यवस्थाएं बेहतर मिली हैं। थानें में आई शिकायतों पर भी संतुष्टिजनक काम किया गया है। सरकार व पुलिस का प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा मामलों को निपटाकर परिवारों को टूटने से बचाया जाए। इस दिशा में पुलिस उचित कार्रवाई कर रही है। महिलाओं से भी यही अपील है कि अन्याय न सहें, कुछ गलत हो तो पुलिस के पास पहुंचे।

 

Comment As:

Comment (0)